Haldwani: महंगाई के दौर में इंदिरा अम्मा भोजनालय बना गरीबों का सहारा, 20 रुपए में मिलता है भरपेट खाना

रिपोर्ट- पवन सिंह कुंवर

हल्द्वानी. महंगाई के इस दौर में अगर आपको 20 रुपये में भोजन की थाली मिल जाए, तो क्या बात होगी. उत्तराखंड के हल्द्वानी में इंदिरा अम्मा भोजनालय (Indira Amma Bhojnalaya in Haldwani) आज के समय में भी महज 20 रुपये में थाली उपलब्ध करा रहा है. जबकि हाट कालिका महिला समूह इसका संचालन करता है. यहां हर रोज सैकड़ों लोग भोजन करने आते हैं. वहीं, साफ-सफाई और स्वादिष्ट भोजन हर किसी की पसंद बन गया है.

इंदिरा अम्मा भोजनालय में हर रोज महिलाएं अलग-अलग भोजन बनाती हैं. हर वर्ग के लोग यहां खाना खाने के लिए आते हैं. 20 रुपये की थाली में इंदिरा अम्मा भोजनालय में चार रोटी, दाल, चावल के साथ सूखी सब्जी भी मिलती है. हालांकि हल्द्वानी के किसी भी रेस्टोरेंट में इतने भोजन की कीमत 80 से 90 रुपये होगी.

शुद्धता और स्‍वाद है पहचान
इंदिरा अम्मा भोजनालय में भोजन करने आए महिपाल सिंह ने बताया कि यहां शुद्धता के साथ भोजन परोसा जाता है, जो बेहद ही स्वादिष्ट होता है. इसकी खास बात यह है कि यहां महिला समूह द्वारा खाना बनाया जाता है, जो स्वच्छ और साफ तरीके से भोजन तैयार करती हैं. वह जब भी हल्द्वानी आते हैं, तो इंदिरा अम्मा भोजनालय में ही भोजन करते हैं.

हाट कालिका महिला समूह की सदस्य मीनू नेगी ने बताया कि इंदिरा अम्मा भोजनालय में हफ्ते के हर दिन अलग-अलग भोजन बनाया जाता है. महिला समूह से जुड़ीं सभी महिलाएं यहां पर काम करती हैं. हम लोगों को 20 रुपए में चार चपाती, दाल, चावल और सब्जी देते हैं. हम भोजन बनाने में पूरी साफ-सफाई और गुणवत्ता का भी ध्यान रखते हैं. भोजनालय में रोज 200 से 250 लोग खाना खाने के लिए आते हैं.

Tags: Haldwani news, Street Food

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *