gurugram Masjid demolition case The criminals who vandalized the mosque are still absconding – मस्जिद में तोड़फोड़ की और नमाज करने वालों को पीटा, गुड़गांव पुलिस की गिरफ्त से अब तक फरार हैं अपराधी

Image Source : FILE PHOTO
Gurugram News

Highlights

  • मस्जिद में तोड़फोड़ की और नमाज करने वालों को पीटा
  • गुड़गांव पुलिस की गिरफ्त से अब तक फरार हैं अपराधी
  • मामले में 200 लोग हैं आरोपी

हरियाणा में गुरुग्राम के एक गांव में 200 से ज्यादा लोगों की भीड़ ने एक मस्जिद में तोड़फोड़ की और वहां नमाज़ अदा कर रहे लोगों पर हमला किया और उन्हें गांव से निकालने की धमकी दी। पुलिस ने भोरा कलां गांव में बुधवार रात हुई घटना को लेकर FIR दर्ज कर ली है। लेकिन बृहस्पतिवार शाम तक किसी भी आरोपी की गिरफ्तारी की सूचना नहीं है। सूबेदार नजर मोहम्मद की शिकायत के आधार पर पुलिस ने बिलासपुर थाने में आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने कहा कि शिकायत में बताया गया है कि गुरुवार की तड़के आरोपियों ने मस्जिद पर हमला किया, नमाजियों को पीटा और मस्जिद को बाहर से बंद कर दिया और फिर फरार हो गए।

200 लोग हैं आरोपी

FIR में नामजद लोगों की पहचान भोडाकलां गांव के राजेश चौहान उर्फ बब्बू, अनिल भदौरिया, संजय व्यास और 200 अन्य के रूप में हुई है। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि, उन्होंने हमें पीटा और हमें गांव से निकालने की धमकी दी क्योंकि हमारे समुदाय के केवल 3-4 परिवार गांव में रह रहे हैं। बुधवार की रात, जब हमने नमाज पढ़ी, तो उन्होंने हम पर हमला किया। हमले में कुछ लोग घायल भी हुए थे। हमलावरों के पास पिस्टल भी थी। उन्होंने कहा, ये लोग पिछले कुछ दिनों से हमें परेशान कर रहे थे और हमारी नमाज को बाधित करने की कोशिश कर रहे थे। शिकायतकर्ताओं ने इस मामले में शामिल लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग भी की है। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि कुछ असामाजिक तत्वों ने शांति भंग करने की कोशिश की।

पुलिस करेगी कानूनी कार्रवाई

अधिकारी ने कहा, क्षेत्र में शांति बनाए रखने और किसी भी तरह की झड़प से बचने के लिए एक पुलिस दल को तैनात किया गया है। एक स्थानीय निवासी ने कहा कि हिंदुओं के वर्चस्व वाले इलाके में मुसलमानों के कुछ ही घर हैं। कुछ स्थानीय लोगों ने नमाजियों को धमकाया और गाली दी थी और उन्हें क्षेत्र खाली करने के लिए कहा। पुलिस ने कहा कि आरोपी व्यक्तियों के खिलाफ कानून के अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

function loadFacebookScript(){
!function (f, b, e, v, n, t, s) {
if (f.fbq)
return;
n = f.fbq = function () {
n.callMethod ? n.callMethod.apply(n, arguments) : n.queue.push(arguments);
};
if (!f._fbq)
f._fbq = n;
n.push = n;
n.loaded = !0;
n.version = ‘2.0’;
n.queue = [];
t = b.createElement(e);
t.async = !0;
t.src = v;
s = b.getElementsByTagName(e)[0];
s.parentNode.insertBefore(t, s);
}(window, document, ‘script’, ‘//connect.facebook.net/en_US/fbevents.js’);
fbq(‘init’, ‘1684841475119151’);
fbq(‘track’, “PageView”);
}

window.addEventListener(‘load’, (event) => {
setTimeout(function(){
loadFacebookScript();
}, 7000);
});

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *