Gurugram An old building collapses 1 worker killed 3 others injured गुरुग्राम में एक पुरानी इमारत गिरी, 1 मजदूर की मौत, 3 अन्य घायल

Image Source : ANI
Gurugram An old building collapses

Highlights

  • हादसा सुबह करीब आठ बजे हुआ
  • हादसा उद्योग विहार फेस-1 इलाके में हुआ
  • मलबे में से चार श्रमिकों को सुरक्षित निकाला गया

Gurugram: गुरुग्राम शहर में एक पुरानी इमारत के एक हिस्से के ढहने के बाद उसके मलबे में दबकर एक श्रमिक की मौत हो गई, जबकि तीन अन्य घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि, मलबे में से चार श्रमिकों को सुरक्षित निकाला गया है। उन्होंने बताया कि हादसा सुबह करीब आठ बजे उद्योग विहार फेस-1 इलाके में हुआ, जब 12 मजदूर इमारत को गिराने के काम में जुटे थे। 

पुलिस के अनुसार, तीन मंजिला इमारत को गिराने का काम 26 सितंबर से जारी था और फैक्टरी की दो मंजिलें गिराई जा चुकी थीं। हादसा आखिरी बची मंजिल की छत ढहने से हुआ। उन्होंने बताया कि घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस, नागरिक सुरक्षा व दमकल कर्मियों के साथ मौके पर पहुंची और बचाव अभियान शुरू किया।

फरवरी में भी हुआ था हादसा 

हरियाणा के गुरुग्राम के सेक्टर 109 में चिंटेल पारादीसो हाउसिंग कॉम्प्लेक्स में एक अपार्टमेंट की छत का एक हिस्सा गिर गया था। दिल्ली से सटे गुरुग्राम के द्वारका एक्सप्रेस सेक्टर 109 सेक्टर में 6 मंजिला इमारत का एक हिस्सा गिरने से अफरातफरी मच गई। हादसे के तुरंत बाद लोगों ने स्थानीय पुलिस को सूचना दी गई थी। 

न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, गुरुग्राम के सेक्टर 109 के हाउसिंग कॉम्प्लेक्स में एक अपार्टमेंट की छत का हिस्सा गिर गया है, जिसमें 2 मजदूरों की मौत हो गई है और 5 से 6 लोगों के फंसे होने की जानकारी है। बताया जा रहा है कि पुलिस और फायर ब्रिगेड को जैसी ही जानकारी वो फौरन मौके पर पहुंच गए। जानकारी के मुताबिक, यह बिल्डिंग 3 से 4 साल पुरानी थी। सोसायटी प्रबंधन को कुछ दिन पहले ही ऑक्यूपेशन सर्टिफिकेट मिला था, इसके कारण यहां पर श्रमिक काम कर रहे थे।

Latest India News

function loadFacebookScript(){
!function (f, b, e, v, n, t, s) {
if (f.fbq)
return;
n = f.fbq = function () {
n.callMethod ? n.callMethod.apply(n, arguments) : n.queue.push(arguments);
};
if (!f._fbq)
f._fbq = n;
n.push = n;
n.loaded = !0;
n.version = ‘2.0’;
n.queue = [];
t = b.createElement(e);
t.async = !0;
t.src = v;
s = b.getElementsByTagName(e)[0];
s.parentNode.insertBefore(t, s);
}(window, document, ‘script’, ‘//connect.facebook.net/en_US/fbevents.js’);
fbq(‘init’, ‘1684841475119151’);
fbq(‘track’, “PageView”);
}

window.addEventListener(‘load’, (event) => {
setTimeout(function(){
loadFacebookScript();
}, 7000);
});

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *