Gorakhpur News:8.35 करोड़ की जालसाजी करने की आरोपी महिला गिरफ्तार, Up के 13 जिलों में था आतंक – Woman Accused Of Forgery Of 8.35 Crore Arrested In Gorakhpur

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी महिला।
– फोटो : अमर उजाला।

विस्तार

एनजीओ बनाकर 8.35 करोड़ की जालसाजी करने की आरोपी आफरीन बानो को बृहस्पतिवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। यह वही महिला है, जिसे जालसाजी की पीड़ित महिलाओं ने महराजगंज से पकड़कर राजघाट थाने को सुपुर्द किया था। उस दिन आफरीन पक्ष की ओर से अपहरण का मामला दर्ज कराया गया था। इसमें जालसाजी की पीड़ित महिलाओं के विरुद्ध अपहरण का मामला भी दर्ज हुआ था।

अब जालसाजी की पीड़ित महिलाओं की ओर से दर्ज कराए गए केस की विवेचना के दौरान पुलिस ने धारा बढ़ाकर गिरोह में शामिल आफरीन को गिरफ्तार कर लिया। बृहस्पतिवार को उसे कोर्ट में पेश किया, जहां से जेल भेजा गया। आफरीन बानो कुशीनगर जनपद के कसया थाना क्षेत्र के रामजानकी नगर की रहने वाली है।

एसपी सिटी कृष्ण कुमार बिश्नोई ने बृहस्पतिवार को पुलिस लाइंस में प्रेस कांफ्रेंस कर जालसाजी की आरोपी महिला के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि आफरीन बानो ने महराजगंज की परतावल निवासी आरिफ अंसारी उर्फ रुस्तम, संजीव यादव और एक अन्य के साथ मिलकर मई 2022 में ‘स्माइल 4 लाइफ वेलफेयर फाउंडेशन’ नाम से एनजीओ बनाया था। आरोपियों ने राजघाट की मिर्जापुर निवासी प्रीति वर्मा को एनजीओ का कोऑडिनेटर बनाया था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *