Gorakhpur News:इन्वेस्टर समिट के लिए 530 करोड़ का निवेश प्लान देगा Mmmut, निवेशकों से किया अनुबंध – Mmmut Will Give An Investment Plan Of 530 Crores For Investor Summit

MMMUT
– फोटो : अमर उजाला।

विस्तार

लखनऊ में 10 से 12 फरवरी तक होने वाली इन्वेस्टर समिट के लिए मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय ने सात उद्योगों के साथ जुड़कर 530 करोड़ के निवेश का प्लान तैयार कर लिया है। शुक्रवार को लखनऊ में होने वाली तैयारी बैठक में विश्वविद्यालय की ओर से प्रेजेंटेशन दिया जाएगा।

ट्रेनिंग प्लेसमेंट सेल के समन्वयक प्रो. वीके द्विवेदी ने बताया कि शासन की ओर से 400 करोड़ का लक्ष्य दिया गया है। लेकिन, विवि ने 530 करोड़ के निवेश की तैयार करा ली है। विश्वविद्यालय के एलुमिनाई आलोक सोमवंशी ने सबसे ज्यादा 180 करोड़ के निवेश की सहमति दी है। उनकी कंपली सोलर पावर, डेटा साइंस सेंटर, फूड प्रोसेसिंग और ट्रेनिंग सेंटर खोलेगी।

इसी प्रकार मुंबई की एक कंपनी ने वाटर प्लांट लगाने के लिए 90 करोड़ के निवेश का प्लान तैयार किया है। प्रो. द्विवेदी ने बताया कि शुक्रवार को उनके साथ डॉ अभिजीत मिश्रा निवेश के प्लान को तकनीकी शिक्षामंत्री व अधिकारियों के सामने रखेंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *