ED Raids big action in Delhi liquor scam raids on 35 locations in 3 states punjab Hyderabad दिल्ली शराब घोटाले में ED की बड़ी कार्रवाई, 3 राज्यों के 35 ठिकानों पर छापे

Image Source : FILE
ED Raids

Highlights

  • दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर बोला हमला
  • ED ने पिछले महीने किया था शराब कारोबारी समीर महेंद्रु को गिरफ्तार
  • सीबीआई की FIR में आरोपी हैं सिसोदिया

ED Raids: दिल्ली शराब घोटाले में ED का शिकंजा कसता ही जा रहा है। ED ने बड़ी कार्रवाई करते हुए आज सुबह दिल्ली समेत तीन राज्यों में छापेमारी की है। सूत्रों के अनुसार, ED दिल्ली के अलावा पंजाब और हैदराबाद के विभिन्न 35 ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। बताया जा रहा है कि जांच एजेंसी कुछ शराब वितरकों, कंपनियों और उनसे जुड़ी संस्थाओं की तलाशी ली जा रही है। 

केजरीवाल ने ट्वीट कर बोला हमला 

वहीं ED की कार्रवाई के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने जांच एजेंसियों के खिलाफ हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि, गंदी राजनीति के लिए अधिकारियों का समय बर्बाद किया जा रहा है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि, “500 से ज़्यादा रेड, 3 महीनों से CBI/ED के 300 से ज़्यादा अधिकारी 24 घंटे लगे हुए हैं- एक मनीष सिसोदिया के ख़िलाफ़ सबूत ढूँढने के लिए। कुछ नहीं मिल रहा। क्योंकि कुछ किया ही नहीं। अपनी गंदी राजनीति के लिए इतने अधिकारियों का समय बर्बाद किया जा रहा है। ऐसे देश कैसे तरक़्क़ी करेगा?”

ED ने पिछले महीने किया था शराब कारोबारी समीर महेंद्रु को गिरफ्तार

बता दें, पिछले महीने ED ने दिल्ली आबकारी नीति मामले में बड़ी कार्रवाई की थी। ईडी की टीम ने इस चर्चित मामले में शराब कारोबारी समीर महेंद्रु को गिरफ्तार किया था। इससे पहले सीबीआई ने इसी मामले में इवेंट मैनेजमेंट कंपनी ऑनली मच लाउडर के पूर्व सीईओ विजय नायर को गिरफ्तार किया था। 

वहीं इस मामले में सीबीआई ने मनीष सिसोदिया समेत आठ आरोपियों के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर नोटिस जारी किया है। एफआईआर में कुल नौ लोग नामजद हैं, जिनमें सिर्फ पेरनोड रिकार्ड के पूर्व उपाध्यक्ष मनोज राय के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी नहीं किया गया है।

सीबीआई की FIR में आरोपी हैं सिसोदिया 

वहीं इसी मामले में CBI ने जो FIR दर्ज की है उसमें मनीष सिसोदिया को आरोपी नंबर 1 बनाया गया है। इस FIR में सिसोदिया समेत कुल 15 लोगों के नाम हैं। बता दें कि सिसोदिया के आवास और अन्य ठिकानों पर सीबीआई के छापे के बाद आम आदमी पार्टी और केंद्र सरकार के बीच तनाव बढ़ गया है। AAP ने आरोप लगाया है कि एजेंसी ‘ऊपर से मिले’ आदेशों पर काम कर रही है।

Latest India News

function loadFacebookScript(){
!function (f, b, e, v, n, t, s) {
if (f.fbq)
return;
n = f.fbq = function () {
n.callMethod ? n.callMethod.apply(n, arguments) : n.queue.push(arguments);
};
if (!f._fbq)
f._fbq = n;
n.push = n;
n.loaded = !0;
n.version = ‘2.0’;
n.queue = [];
t = b.createElement(e);
t.async = !0;
t.src = v;
s = b.getElementsByTagName(e)[0];
s.parentNode.insertBefore(t, s);
}(window, document, ‘script’, ‘//connect.facebook.net/en_US/fbevents.js’);
fbq(‘init’, ‘1684841475119151’);
fbq(‘track’, “PageView”);
}

window.addEventListener(‘load’, (event) => {
setTimeout(function(){
loadFacebookScript();
}, 7000);
});

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *