Doraemon lesson saved boy during building collapse in lucknow । लखनऊ में इमारत गिरने के दौरान ‘डोरेमोन’ पाठ ने ऐसे बचाई लड़के की जान

Image Source : PTI
लखनऊ में 5 फ्लोर की बिल्डिंग गिरी।

लखनऊ: 6 साल का मुस्तफा लखनऊ में इमारत गिरने के हादसे में बाल-बाल बच गया, लेकिन उसने अपनी मां उजमा और दादी बेगम हैदर को खो दिया। बचे 14 लोगों में शामिल मुस्तफा का एसपीएम सिविल अस्पताल में इलाज चल रहा है और उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। लड़के ने कहा कि यह उसके पसंदीदा कार्टून शो से सीखे गए सबक थे जिसने उसकी जान बचाई।

मुस्तफा ने कहा, “मैं डर गया था लेकिन मुझे कार्टून शो ‘डोरेमोन’ का एक एपिसोड याद आया जिसमें नोबिता (सीरीज का मुख्य किरदार) को भूकंप के दौरान घर के कोने में या बिस्तर के नीचे शरण लेकर खुद को बचाने के बारे में सिखाया गया था। एक सेकंड बर्बाद किए बिना, मैंने बिस्तर के नीचे शरण ले ली थी।” उसने कहा, “मैंने मम्मी को भागते और चिल्लाते देखा। कुछ ही समय में, पूरी इमारत ढह गई और सब कुछ अंधेरा हो गया।”

Lucknow Building Collapse

Image Source : INDIA TV

समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता अब्बास हैदर की मां आमिर हैदर और पत्नी उजमा हैदर

ये भी पढ़ें-

लखनऊ के अलाया अपार्टमेंट हादसे में सपा प्रवक्ता की मां और पत्नी की मौत, पिता बाल-बाल बचे

मुस्तफा के पिता अब्बास हैदर, जो समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता हैं, घटना के समय घर पर नहीं थे, जबकि उसके दादा, अमीर हैदर इस घटना में बाल-बाल बच गए। बुधवार शाम तक लड़के को उसकी मां के निधन के बारे में नहीं बताया गया था। परिवार ने सोमवार को मुस्तफा के दादा-दादी की शादी की गोल्डन जुबली मनाई थी।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *