Dimple Yadav said History will be created in the by election to be held in Mainpuri-‘मैनपुरी में होने वाले उपचुनाव में इतिहास रचा जाएगा’, डिंपल यादव का बड़ा बयान

Image Source : ANI
डिंपल यादव(फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश के मैनपुरी जिले में अगले माह उपचुनाव होने हैं। मैनपुरी लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव को लेकर सियासी गलियारे में हलचल काफी तेज हो गई है। इसी बीच इस लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी डिंपल यादव का बयान सामने आया है। डिंपल यादव ने कहा कि मैनपुरी नेता जी की कर्मभूमि रही है, यहां से ही नेताजी धरती पुत्र कहलाए हैं। उन्होंने कहा कि आप देखेंगे कि मैनपुरी में होने वाले चुनाव में और उनके परिणाम में इतिहास रचा जाएगा। 

‘उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी’

सपा प्रत्याशी डिंपल यादव ने बीजेपी पर हमलावार होते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है लेकिन सरकार इस बात को मानने को तैयार नहीं। उन्होंने कहा कि यहां बेटियां सरक्षित नहीं। डिंपल यादव ने उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर जमकर निशना साधा। 

मैनपुरी में उपचुनाव की वजह से सपा ने अपना प्रचार अभियान तेज कर दिया है। हाल में सपा नेता धमेंद्र यादव का एक वीडियो सामने आया था, जिसमें वह यूपी के पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव को याद करके रोते हुए दिखाई दे रहे हैं। ये वीडियो मैनपुरी की एक पब्लिक रैली का है, जिसमें धमेंद्र यादव जनता को संबोधित कर रहे थे। इसी दौरान मुलायम को याद करके वह भावुक हो गए और फफक-फफक कर रोने लगे।

मुलायम सिंह के निधन की वजह से खाली हुई है मैनपुरी सीट

गौरतलब है कि मैनपुरी लोकसभा सीट सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव के निधन की वजह से खाली हुई है। इस सीट के लिए उपचुनाव के लिए आगामी 5 दिसंबर को वोटिंग होगी। सपा ने उपचुनाव में मुलायम की बहू और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव को उम्मीदवार बनाया है। वहीं, बीजेपी ने रघुराज शाक्य को प्रत्याशी बनाया है। इटावा स्थित मुलायम का पुश्तैनी गांव सैफई मैनपुरी लोकसभा क्षेत्र का ही हिस्सा है। 

Latest Uttar Pradesh News



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *