DG (जेल) मर्डर केस में मुख्य आरोपी नौकर यासिर अहमद गिरफ्तार, पूछताछ जारी

Image Source : INDIA TV
Yasir Ahmad, Main Accused

Jammu Kashmir DG Jail Murder:  जम्मू-कश्मीर के डीजी (जेल) एच के लोहिया (HK Lohia) की हत्या के मामले में मुख्य आरोपी नौकर यासिर अहमद को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी को जम्मू के कनाचक इलाके से एक खेत से गिरफ्तार किया गया है। बताया जाता है कि वह खेत में छिपा हुआ था। फिलहाल पुलिस यासिर अहमद से पूछताछ कर रही है। सोमवार देर रात जम्मू के बाहरी इलाके में डीजी (जेल)  एच के लोहिया की हत्या कर दी गई थी।

महीने से एच के लोहिया के घर पर काम कर रहा था आरोपी

घटना स्थल से प्राप्त सीसीटीवी फुटेज में अपराध को अंजाम देने के बाद आरोपी को भागते हुए भी देखा गया । जानकारी के मुताबिक आरोपी यासीर 6 महीने से एच के लोहिया के घर पर काम कर रहा था। शुरुआती जांच में यह भी पता चला है कि उसका व्यवहार बेहद आक्रामक था। साथ ही वह डिप्रेशन में था। हालांकि पुलिस की ओर से अभी तक किसी तरह के टेरर एंगल की बात सामने नहीं आई है। पुलिस का कहना है कि वह विभिन्न एंगल से इस मामले की जांच कर रही है। 

हत्या के बाद शव जलाने की कोशिश

इससे पहले पुलिस ने आरोपी यासिर के बारे में सूचना देने के लिए फोन नंबर भी जारी किया था। यासिर रामबन जिले के हल्ला-धंडरथ गांव का रहनेवाला है। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (जम्मू क्षेत्र) मुकेश सिंह ने बताया कि 1992 बैच के भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के अधिकारी लोहिया (52) शहर के बाहरी इलाके में अपने उदयवाला निवास पर मृत मिले और उनका गला रेता गया था। उन्होंने कहा कि घटना स्थल की प्रारंभिक जांच से संकेत मिलता है कि लोहिया ने अपने पैर में तेल लगाया होगा, जिनमें सूजन दिखाई दे रही थी। उन्होंने कहा कि हत्यारे ने लोहिया का गला काटने के लिए ‘केचप’ की टूटी हुई बोतल का इस्तेमाल किया और बाद में शव जलाने की भी कोशिश की। एडीजीपी ने कहा कि अधिकारी के आवास पर मौजूद चौकीदारों ने उनके कमरे के अंदर आग लगी हुई देखी। कमरे का दरवाजा अंदर से बंद था, जिसे तोड़ना पड़ा। 

डिप्रेशन में आरोपी यासिर, डायरी में लिखा-I HATE MY LIFE 

पुलिस को सर्च ऑपरेशन के दौरान एक डायरी मिली है। कहा जा रहा है ये डायरी यासिर ने लिखी है। इस डायरी से लग रहा है कि वो डिप्रेशन में है।डायरी में एक जगह डियर डेथ लिखा है तो एक पन्ने के सबसे ऊपर लिखा है I HATE MY LIFE यानि कि मुझे अपनी जिंदगी से नफरत हो गई है। यासिर ने डायरी में यह भी लिखा है कि उसकी जिंदगी में 90 परशेंट टेंशन और 99 परशेंट दुख है। इस डायरी में उसने अपनी टेंशन के बारे में  लिखा है तो कुछ पन्नों पर हिंदी में शेरो शायरी भी लिखी है।

आतंकी समूह PAFF का दावा-विशेष दस्ते ने दिया वारदात को अंजाम

उधऱ, आतंकवादी समूह ‘PAFF’ ने दावा किया कि उसके ‘विशेष दस्ते’ ने इस वारदात को अंजाम दिया है। पीएएफएफ ने एक ऑनलाइन बयान में कहा, “यह इस हिंदुत्व शासन और उसका समर्थन करने वालों को चेतावनी देने के लिए इस तरह के सनसनीखेज अभियान की शुरुआत है। हम कभी भी और कहीं भी सटीक हमला कर सकते हैं। यह सुरक्षा व्यवस्था के साथ दौरे पर आए उनके गृह मंत्री के लिए एक छोटा सा तोहफा है। ईश्वर ने चाहा तो हम भविष्य में भी इस तरह के अभियान जारी रखेंगे।”

इनपुट-भाषा

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

function loadFacebookScript(){
!function (f, b, e, v, n, t, s) {
if (f.fbq)
return;
n = f.fbq = function () {
n.callMethod ? n.callMethod.apply(n, arguments) : n.queue.push(arguments);
};
if (!f._fbq)
f._fbq = n;
n.push = n;
n.loaded = !0;
n.version = ‘2.0’;
n.queue = [];
t = b.createElement(e);
t.async = !0;
t.src = v;
s = b.getElementsByTagName(e)[0];
s.parentNode.insertBefore(t, s);
}(window, document, ‘script’, ‘//connect.facebook.net/en_US/fbevents.js’);
fbq(‘init’, ‘1684841475119151’);
fbq(‘track’, “PageView”);
}

window.addEventListener(‘load’, (event) => {
setTimeout(function(){
loadFacebookScript();
}, 7000);
});

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *