Congress President Election: तमिलनाडु में थरूर से आगे खड़गे का मार्च, पढ़िए पूरी डिटेल

Image Source : INDIA TV
Shashi Tharoor and Mallikarjun Kharge

Congress President Election: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे तमिलनाडु में कार्यकर्ताओं के बीच पार्टी के अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए पसंदीदा उम्मीदवार के रूप में उभर रहे हैं। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि शशि थरूर द्वारा बुलाई गई बैठक को खारिज कर दिया गया है। तमिलनाडु के कांग्रेस निर्वाचक मंडल के 710 मतदाताओं में से कुछ ने गुरुवार को राज्य कांग्रेस मुख्यालय सत्यमूर्ति भवन में थरूर द्वारा बुलाई गई बैठक में भाग लिया।जबकि खड़गे ने अभी तक तमिलनाडु में अपनी यात्रा शुरू नहीं की है, लेकिन प्रतिक्रिया से यह स्पष्ट है कि हवा किस तरफ बह रही है। खड़गे, जिनके पास छह दशकों से अधिक का जमीनी राजनीतिक अनुभव है, पार्टी के एक सम्मानित दलित चेहरा हैं।

गांधी परिवार ने किसी उम्मीदवार का खुलकर नहीं किया समर्थन

गांधी परिवार की ओर कांग्रेस के अध्यक्ष चुनाव में किसी भी उम्मीदवार का खुलकर समर्थन नहीं किया है, लेकिन सूत्रों की मानें तो परिवार खड़गे का समर्थन कर रहा था। शशि थरूर के सत्यमूर्ति भवन पहुंचने पर पार्टी के लगभग सभी वरिष्ठ नेताओं की अनुपस्थिति इस बात का संकेत है कि खड़गे उनके पसंदीदा हैं।

आम कार्यकर्ताओं के बीच थरूर की लोकप्रियता इसलिए है कम

कांग्रेस पार्टी के एक वरिष्ठ नेता, जो एक पूर्व सांसद थे, ने कहा, आम पार्टी कार्यकर्ता थरूर का समर्थन नहीं करेंगे। इसके पीछे की वजह उनका आम कार्यकर्ताओं के बीच कम जाना है। प्राप्त प्रतिक्रिया के अनुसार, कि आम लोग थरूर को उच्च जाति के लोगों का नेता मानते हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस भी उन नेताओं को पसंद नहीं करती है, जो उच्च जाति के लोगों के बीच रहते है। पार्टी की पसंद वही लोग है, जिनकी पहचान सभी वर्ग के लोगों के बीच हो।

थरूर को समर्थन देने पहुंचे थे शिक्षित मध्यम वर्ग के कार्यकर्ता 

शिक्षित मध्यम वर्ग के युवा थरूर को अपना समर्थन देने के लिए सत्यमूर्ति भवन पहुंचे थे, जो कांग्रेस पार्टी की चुनावी सूची में नहीं हैं। उनका समर्थन तिरुवनंतपुरम के सांसद के लिए वोट हासिल नहीं कर सकता है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

function loadFacebookScript(){
!function (f, b, e, v, n, t, s) {
if (f.fbq)
return;
n = f.fbq = function () {
n.callMethod ? n.callMethod.apply(n, arguments) : n.queue.push(arguments);
};
if (!f._fbq)
f._fbq = n;
n.push = n;
n.loaded = !0;
n.version = ‘2.0’;
n.queue = [];
t = b.createElement(e);
t.async = !0;
t.src = v;
s = b.getElementsByTagName(e)[0];
s.parentNode.insertBefore(t, s);
}(window, document, ‘script’, ‘//connect.facebook.net/en_US/fbevents.js’);
fbq(‘init’, ‘1684841475119151’);
fbq(‘track’, “PageView”);
}

window.addEventListener(‘load’, (event) => {
setTimeout(function(){
loadFacebookScript();
}, 7000);
});

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *