Congress Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस ने कर्नाटक को लेकर बताया प्लान, कहा- हम बनाएंगे और बीजेपी इसे तोड़ेगी Congress Randeep Surjewala plan for Karnataka organize state-wide yatra before assembly elect

Image Source : FILE PHOTO
Randeep Surjewala

Highlights

  • कर्नाटक में तीन यात्रा आयोजित करेगी कांग्रेस
  • प्रदेश के सभी विधानसभा क्षेत्रों से गुजरेगी यात्रा

Congress Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो’ यात्रा के कर्नाटक से गुजरने के बीच पार्टी ने रविवार को कहा कि अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले प्रदेश के सभी वर्गों के लोगों तक पहुंचने के लिए वह पूरे राज्य में इसी तरह की पदयात्रा आयोजित करेगी। ‘भारत जोड़ो’ यात्रा में शामिल होने आए कांग्रेस महासचिव और कर्नाटक के प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि पार्टी अगले कुछ महीनों में तीन यात्रा आयोजित करेगी, जो प्रदेश के सभी विधानसभा क्षेत्रों से गुजरेगी। 

राज्य के सभी तीन क्षेत्रों और प्रत्येक विधानसभा में यात्रा करेंगे- सुरजेवाला 

प्रदेश की बीजेपी सरकार को आड़े हाथों लेते हुए सुरजेवाला ने कहा, “हम प्रदेश की इस 40 प्रतिशत कमीशन वाली सरकार की विफलताओं को उजागर करने और लोगों तक पहुंचने के लिए राज्य के सभी तीन क्षेत्रों और प्रत्येक विधानसभा में यात्रा करेंगे।” उन्होंने कहा कि कांग्रेस भारत को एकजुट करेगी, जिसे बीजेपी विभाजित करना चाहती है और समाज में शांति और भाईचारे को बढ़ावा देने के लिए प्रयास करेगी। 

बीजेपी जाति, पंथ और धर्म के आधार पर समाज को बांटना चाहती है- सुरजेवाला 

उन्होंने कहा कि बीजेपी जाति, पंथ और धर्म के आधार पर समाज को बांटना चाहती है। कांग्रेस नेता ने कई राज्यों का हवाला दिया और दावा किया कि पार्टी चुनावी फायदे के लिए एक समुदाय को दूसरे से लड़वा रही है। उन्होंने आरोप लगाया, “इस सांप्रदायिक विभाजन का एक मात्र लक्ष्य वोट लेना है।” ‘भारत जोड़ो’ यात्रा रविवार को 32वें दिन में प्रवेश कर गई और अब तक 700 किमी से अधिक की दूरी तय कर चुकी है। इसकी शुरुआत सात सितंबर को कन्याकुमारी से शुरू हुई थी और कश्मीर में समाप्त होगी। इस दौरान यह 3,500 किलोमीटर की दूरी तय कर 12 राज्यों से होकर गुजरेगी। 

हम प्यार और मोहब्बत से लोगों को एकजुट करने की कोशिश करेंगे- कांग्रेस नेता

सुरजेवाला ने कहा, “हम बनाएंगे और वे (बीजेपी) इसे तोड़ेंगे। बीजेपी नफरत फैलाकर समाज को विभाजित करती है और हम प्यार और मोहब्बत से लोगों को एकजुट करने की कोशिश करेंगे। वे सांप्रदायिक सौहार्द को नष्ट कर देंगे और हम समाज में सद्भाव एवं भाईचारा फैलाने के लिए काम करेंगे।” कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि बीजेपी समाज को ठीक उसी तरह तोड़ने की कोशिश कर रही है, जैसे ब्रिटिश हुकूमत और ईस्ट इंडिया कंपनी आजादी के पहले करती थी।

सुरजेवाला ने कहा कि राहुल गांधी ने कर्नाटक में नारियल का न्यूनतम समर्थन मूल्य देने और एमएसपी के तहत रागी की खरीद को बढ़ाने का वादा किया है, जो बीजेपी सरकार नहीं कर रही है। कांग्रेस महासचिव ने कहा कि ‘भारत जोड़ो’ यात्रा में शामिल होने से उन्हें काफी कुछ सीखने को मिला है।

Latest India News

function loadFacebookScript(){
!function (f, b, e, v, n, t, s) {
if (f.fbq)
return;
n = f.fbq = function () {
n.callMethod ? n.callMethod.apply(n, arguments) : n.queue.push(arguments);
};
if (!f._fbq)
f._fbq = n;
n.push = n;
n.loaded = !0;
n.version = ‘2.0’;
n.queue = [];
t = b.createElement(e);
t.async = !0;
t.src = v;
s = b.getElementsByTagName(e)[0];
s.parentNode.insertBefore(t, s);
}(window, document, ‘script’, ‘//connect.facebook.net/en_US/fbevents.js’);
fbq(‘init’, ‘1684841475119151’);
fbq(‘track’, “PageView”);
}

window.addEventListener(‘load’, (event) => {
setTimeout(function(){
loadFacebookScript();
}, 7000);
});

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *