Clash and stone pelting during Durga idol immersion in Chhattisgarh’s Bilaspur, 15 arrested | दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान भारी पथराव, पुलिस ने 15 को किया गिरफ्तार

Image Source : PTI REPRESENTATIONAL
दुर्गा विसर्जन के लिए आगे बढ़ने को लेकर विवाद शुरू हुआ था।

Highlights

  • दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान दो दुर्गा समितियों में विवाद हो गया।
  • पुलिस ने इस मामले में दोनों पक्षों के 15 लोगों को गिरफ्तार किया है।
  • घटना में वाहन क्षतिग्रस्त हो गए और कुछ लोग घायल भी हुए हैं।

Bilaspur News: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में शुक्रवार को दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान आगे बढ़ने को लेकर दो दुर्गा समितियों में विवाद हो गया। धीरे-धीरे दोनों के बीच विवाद इतना बढ़ा कि दोनों दुर्गा समितियों ने एक दूसरे पर पथराव कर दिया जिससे कुछ लोगों को चोट लग गई। सुबह 4 बजे के आसपास हुई घटना के बाद कार्रवाई करते हुए पुलिस ने 15 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस अधिकारियों बताया कि 2 नाबालिगों को भी पकड़ा गया है।

घटना में कुछ लोग घायल भी हुए

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान आगे बढ़ने को लेकर दो समिति के सदस्य आपस में भीड़ गए। इस घटना में कुछ लोग घायल भी हुए हैं। उन्होंने बताया कि पुलिस को जानकारी मिली है कि शुक्रवार को दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान सुबह लगभग साढ़े चार बजे शहर के चिंगराजपारा सरकंडा की दुर्गा समिति ‘मां आदर्श दुर्गोत्सव समिति रपटा चौक’ और देवकीनंदन चौक से ‘कुदुदंड शिव दुर्गोत्सव समिति’ सिम्स चौक पहुंची।

Bilaspur Stone Pelting, Bilaspur Durga idol immersion Stone Pelting, Bilaspur News

Image Source : PTI REPRESENTATIONAL

विवाद ‘मां आदर्श दुर्गोत्सव समिति रपटा चौक’ और ‘कुदुदंड शिव दुर्गोत्सव समिति’ के बीच हुआ था।

सिम्स चौक में शुरू हुआ विवाद
उन्होंने बताया कि सिम्स चौक में आगे बढ़ने को लेकर चिंगराजपारा दुर्गा उत्सव समिति के सदस्यों ने विवाद शुरू कर दिया। इस दौरान चिंगराजपारा के दुर्गा उत्सव समिति के सदस्यों ने कुदुदंड शिव दुर्गोत्सव समिति के लोगों और उनकी गाड़ियों पर पथराव कर दिया, जिससे उनकी गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गई तथा दुर्गा समिति के सदस्यों को चोट पहुंची। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इस घटना के बाद दोनों समिति के सदस्य प्रतिमाओ को लेकर विसर्जन के लिए आगे बढ़ गए।

अन्य आरोपियों की तलाश जारी
उन्होंने बताया कि सुबह करीब 6 बजे शहर के करोना चौक के करीब कुदुदंड समिति के सदस्यों और उनकी गाड़ियों पर सरकंडा क्षेत्र के लोगों ने हमला कर दिया। इस घटना में वाहन क्षतिग्रस्त हो गए तथा समिति के लोगों को चोट पहुंची। उन्होंने बताया कि घटना के बाद दोनों दुर्गा उत्सव समिति के सदस्यों ने सिटी कोतवाली थाना में मामला दर्ज कराया। इस मामले में पुलिस ने दोनो पक्षों के 15 आरोपियों को गिरफ्तार किया है और 2 नाबालिगों को भी पकड़ा है। मामले में अन्य आरोपियों की तलाश जारी है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

function loadFacebookScript(){
!function (f, b, e, v, n, t, s) {
if (f.fbq)
return;
n = f.fbq = function () {
n.callMethod ? n.callMethod.apply(n, arguments) : n.queue.push(arguments);
};
if (!f._fbq)
f._fbq = n;
n.push = n;
n.loaded = !0;
n.version = ‘2.0’;
n.queue = [];
t = b.createElement(e);
t.async = !0;
t.src = v;
s = b.getElementsByTagName(e)[0];
s.parentNode.insertBefore(t, s);
}(window, document, ‘script’, ‘//connect.facebook.net/en_US/fbevents.js’);
fbq(‘init’, ‘1684841475119151’);
fbq(‘track’, “PageView”);
}

window.addEventListener(‘load’, (event) => {
setTimeout(function(){
loadFacebookScript();
}, 7000);
});

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *