Chitrakoot:रामचरितमानस पर अभद्र टिप्पणी करने पर स्वामी प्रसाद व चंद्रशेखर के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज – Chitrakoot: Report Filed Against Swami Prasad And Chandrashekhar For Making Indecent Remarks On Ramcharitmanas

धरने पर बैठे समाजसेवी
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

सपा एमएलसी व पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य और बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर के रामचरितमानस पर की गई टिप्पणी को लेकर गोस्वामी तुलसीदास की जन्म स्थली चित्रकूट के राजापुर में आक्रोश रहा। कई समाज सेवियों ने तहसील परिसर में धरना दिया। थाने में तहरीर देकर मामला दर्ज करने की मांग की। लगभग 8 घंटे बाद थाने में यूपी के पूर्व मंत्री व बिहार के मंत्री के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है।

राजापुर कस्बे में प्रदर्शन व धरने के दौरान स्थानीय लोगों ने कहा कि भगवान श्रीराम के चरित्र की कथा गोस्वामी तुलसीदास ने रामचरितमानस में लिखी है। जिसको लेकर रामचरितमानस में सभी की आस्था जुड़ी हुई है। सपा नेता/यूपी के पूर्व मंत्री व बिहार के शिक्षा मंत्री ने जानबूझ कर अमर्यादित टिप्पणी की है।

जिनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। इस मौके पर सुशील मिश्र, छेदीलाल गोस्वामी, अनुज हनुमत, सुशील मिश्र, छेदीलाल, पूर्व प्रधान पुष्पेंद्र त्रिपाठी, मुन्ना चतुर्वेदी, अन्नू मिश्र, अंशुमान पांडेय, शिवम  त्रिपाठी, सुनील पांडेय, पंकज पांडेय, आशीष पांडेय, लवलेश पांडेय, आरके तिवारी आदि मौजूद रहे। थाना प्रभारी दीपेंद्र सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर स्वामी प्रसाद मौर्य व चंद्रशेखर के खिलाफ धारा 153 ए, 295 ए व 504(2) के तहत रिपोर्ट दर्ज की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *