Cbi:प्रो. विनय पाठक के खिलाफ सीबीआई जांच को फिर चुनौती, हाईकोर्ट ने एजेंसी से पूछा जांच का आधार – Cbi Investigation Against Prof Vinay Pathak Challenged In Court.

सांकेतिक तस्वीर।
– फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार

इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ पीठ में छात्रपति शाहू जी महराज, कानपुर विवि के कुलपति प्रो. विनय पाठक के खिलाफ जांच सीबीआई को देने की राज्य सरकार के फैसले को चुनौती दी गई है। यह चुनौती पाठक और उनके सहयोगी के खिलाफ इंदिरानगर थाने में वसूली व भ्रष्टाचार का मामला दर्ज कराने वाले डेविड मारियो डेनिस ने दी है।

याचिका पर न्यायमूर्ति देवेंद्र कुमार उपाध्याय और न्यायमूर्ति नरेंद्र कुमार जौहरी की खंडपीठ ने सीबीआई व केंद्र सरकार से अगली तारीख 31 जनवरी तक इस कार्रवाई का आधार पूछा है। वादी द्वारा 9 जनवरी को भी सीबीआई जांच संबंधी आदेश को हाईकोर्ट में चुनौती दी गई थी, लेकिन याचिका में जांच संबंधी नोटिफिकेशन लगा न होने के कारण दोबारा याचिका दाखिल करने की अनुमति के साथ उसे वापस ले ली थी।

ये भी पढ़ें – सीएम योगी ने सांसद-विधायकों से किया संवाद, बोले- जिसे पार्टी ने टिकट दिया वही आपका प्रत्याशी

ये भी पढ़ें – गणित व भाषा की विशेष कक्षाओं के लिए शिक्षक को दिया जाएगा प्रशिक्षण, पूरे प्रदेश में चलेगा अभियान

वादी ने न्यायालय को बताया है कि एसटीएफ ने जांच लगभग पूरी कर ली थी और चार्जशीट दाखिल करने वाली थी, लेकिन अचानक से जांच सीबीआई को देकर मामले के अभियुक्तों के मदद का प्रयास किया जा रहा है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *