Boiler Blast:पूर्व चेयरमैन के इत्र कारखाने में फटा बॉयलर, एक की मौत, बेटा समेत चार कर्मचारी झुलसे – Boiler Explodes In Ex-chairman Perfume Factory In Kannauj

सांकेतिक तस्वीर
– फोटो : ANI

विस्तार

कन्नौज में पूर्व चेयरमैन हाजी रईस के इत्र कारखाने में मंगलावर रात को अचानक बॉयलर फट गया। इससे पूर्व चेयरमैन का बेटा समेत पांच कर्मचारी झुलस गए। अस्पताल ले जाते समय एक कर्मचारी ने दम तोड़ दिया। सुबह कारखाना पहुंचकर पुलिस ने छानबीन शुरू की है। 

शहर के हाजीगंज मोहल्ला निवासी पूर्व चेयरमैन हाजी रईस का नगरकोट इलाके में फार्म हाउस और इत्र कारखाना है। मंगलवार रात करीब 12 बजे उनका बेटा कर्मचारियों के साथ बॉयलर पर इत्र तैयार कर रहा था। इस दौरान अधिक तापमान होने से अचानक बॉयलर फट गया। 

इसकी चपेट में आकर पूर्व चेयरमैन का छोटा बेटा, हाजीगंज निवासी कर्मचारी इस्माइल समेत पांच लोग घायल हो गए। सभी झुलसे लोगों को लखनऊ के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। रास्ते में कर्मचारी इस्माइल ने दम तोड़ दिया। सदर कोतवाली प्रभारी राजकुमार सिंह ने बताया कि कारखाने में बॉयलर फटने की सूचना मिली है। मौके पर टीम को भेजकर जांच कराई जा रह है।

अखिलेश यादव के करीबी हैं पूर्व चेयरमैन

पूर्व चेयर मैन हाजी रईस सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के बेहद करीबी हैं। हाल में उनके कारखाने में स्टेट जीएसटी टीम ने छापा भी मारा था। बॉयलर फटने की वजह अभी स्पष्ट नहीं हो सकी। मौके पर अग्निशमन टीम को भी भेजा गया है। 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *