Bharat Jodo Yatra : महाकाल के दरबार में राहुल ने किया साष्टांग दण्डवत प्रणाम, दिन में नेताओं संग किया डांस, Video

उज्जैन. कांग्रेस नेता राहुल गांधी की महत्वाकांक्षी भारत जोड़ो यात्रा मंगलवार को ऐतिहासिक और धार्मिक नगरी उज्जैन में थी. राहुल का दिन भर व्यस्त कार्यक्रम रहा. दिन में वो यात्रा के दौरान पीसीसी चीफ औऱ पूर्व सीएम कमलनाथ और दिग्विजय सिंह के साथ मस्ती में झूमते गाते दिखे और शाम को बाबा महाकाल के दरबार में साष्टांग दंडवत प्रणाम किया. बाद में यहां एक जनसभा को भी संबोधित किया.

राहुल गांधी भोलेनाथ का आशीर्वाद लेने महाकाल मंदिर पहुंचे. यहां उन्होंने बाबा महाकाल का विधि विधान से पूजन और अभिषेक किया. इस दौरान राहुल गांधी पारंपरिक वेशभूषा में नजर आए. मंदिर के पुजारियों ने उन्हें चंदन और तिलक लगाया. इस दौरान पीसीसी चीफ कमलनाथ और कांग्रेस विधायक पूर्व मंत्री जीतू पटवारी भी मौजूद थे.

राहुल की जनसभा

आपके शहर से (दिल्ली-एनसीआर)

उत्तर प्रदेश

दिल्ली-एनसीआर

उत्तर प्रदेश

दिल्ली-एनसीआर

महाकाल मंदिर में दर्शन करने के बाद राहुल गांधी उज्जैन के सामाजिक न्याय परिसर पहुंचे. वहां उन्होंने विशाल जनसभा को संबोधित किया. उन्होंने अपने भाषण की शुरुआत जय महाकाल के उद्घोष के साथ की और करीब 25 मिनट का भाषण दिया. उन्होंने  कहा मैं कन्याकुमारी से कश्मीर तक यात्रा कर रहा हूं. 2100 किलोमीटर चल चुका हूं. लेकिन यह तपस्या नहीं है. असली तपस्या देश के युवा, किसान मजदूर, बढ़ई, नाई कर रहे हैं.” isDesktop=”true” id=”4975421″ >

नोटबंदी और जीएसटी पॉलिसी नहीं हथियार हैं

भाजपा पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने कहा नोटबंदी और जीएसटी पॉलिसी नहीं हथियार हैं, जिसने छोटे व्यापारियों, बिजनेसमैन, उद्योगों की रीढ़ की हड्डी तोड़ दी है. हिंदुस्तान तपस्वियों का देश है. यहां तपस्या करने वालों की पूजा होती है. असली तपस्या कोरोना के समय मजदूरों ने की जो बैंगलोर, मुंबई, पंजाब से देश के एक कोने से दूसरे कोने गए. वह असली तपस्या है. युवाओं को इंजीनियरिंग करने के बाद मजदूरी करनी पड़ रही है. यात्रा के अनुभव को साझा करते हुए राहुल गांधी ने कहा लोगों से मिल रहा प्यार उनकी असली ताकत है. जिससे उन्हें थकान महसूस नहीं हो रही. उज्जैन जनसभा में राहुल को सुनने हजारों की संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता और जनता पहुंची.

नेताओं संग डांस

इससे पहले मंगलवार सुबह राहुल गांधी की यात्रा इंदौर के सांवेर से उज्जैन के लिए रवाना हुई थी. यात्रा के दौरान रास्ते में कई रंग देखने मिले. उन्हें देखने और यात्रा में शामिल होने के लिए कार्यकर्ताओं और जनता में भारी उत्साह है. यात्रा मार्ग में हुजूम उमड़ रहा है. उसी हुजूम के बीच राहुल गांधी का एक वीडियो वायरल हुआ.जिसमें वो पीसीसी चीफ और पूर्व सीएम कमलनाथ और दिग्विजय सिंह के साथ डांस करते दिख रहे हैं.

Tags: Bharat Jodo Yatra, Kamal nath, Madhya pradesh latest news, Rahul gandhi latest news, Ujjain mahakal mandir

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *