Bharat Jodo Yatra : एमपी की गड्ढेदार सड़कों से गुजरा राहुल का काफिला,कांग्रेस ने शिवराज से पूछा-क्या ऐसी हैं अमेरिका की सड़कें!

खरगोन. भारत जोड़ो यात्रा का मध्यप्रदेश में आज तीसरा दिन था. आज यात्रा खरगोन जिले में है. यहां उसका सामना गड्ढेदार सड़कों से हुआ. यात्रा हिचकोले लेते हुए आगे बढ़ी. जाहिर है यात्रा में सड़क भी मुद्दा बन गयी. कांग्रेस को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह का वो बयान याद आ गया जिसमें उन्होंने कहा था एमपी की सड़कें अमेरिका से बेहतर हैं. कांग्रेस नेताओं ने पूछा क्या वॉशिंगटन की सड़कें ऐसी हैं.

यात्रा में साथ चल रहे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश और कन्हैया कुमार ने संवाददाताओं से चर्चा की. जयराम रमेश ने कहा मध्य प्रदेश के बुरहानपुर, खंडवा और अब खरगोन जिले में सड़कों पर गड्ढे ही गड्ढे देखने को मिले हैं. सड़कों की खराब हालात के चलते उन्होंने सीएम शिवराज सिंह चौहान पर तंज कसा.

क्या वाशिंगटन की सड़कें ऐसी हैं

आपके शहर से (खरगोन)

मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश

जयराम रमेश ने कहा करीब 17 वर्षों से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मध्यप्रदेश में वाशिंगटन जैसी सड़कों के होने के बड़े बड़े दावे करते रहे हैं, लेकिन यहां की सड़कें देखकर उन्होंने खतरा महसूस किया. उन्होंने आशा व्यक्त की कि अपने बचे कार्यकाल में सीएम शिवराज सिंह चौहान सड़कों को बेहतर कर सकेंगे. उन्होंने कहा सड़कें जरूर खराब हैं, लेकिन यहां भारत जोड़ो यात्रा को अच्छा रिस्पांस मिला है. भारत जोड़ो यात्रा दरअसल कांग्रेस की विचारधारा में विश्वास करने वालों के लिए संजीवनी का काम कर रही है, इससे कांग्रेस संगठन और युवाओं में नई उमंग और जोश का प्रसार हुआ है. उन्होंने कहा कि इस यात्रा का चुनाव पर क्या असर होता है यह अलग बात है. उन्होंने कहा चुनाव के लिए संगठन को और मजबूत करने, एकजुटता और अनुशासन की आवश्यकता है.

कन्हैया कुमार ने ये बयान दिया 

भारत जोड़ो यात्रा में शामिल कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार ने कहा यह यात्रा उत्सव से महोत्सव में बदल चुकी है. राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा अपने उद्देश्य में  कामयाब हो रही है. भाजपा राहुल गांधी की टी शर्ट, जूते के बाद अब दाढ़ी पर हमला कर रही है.उन्होंने मध्यप्रदेश की गढ्ढेदार सड़कों पर सवाल उठाए. कन्हैया कुमार ने कहा ये सड़क वॉशिंगटन जैसी नहीं हैं. मैं वाशिंगटन नहीं गया लेकिन शिवराज सिंह का बयान मुझे जरूर  याद आ रहा है.

सीपीआई से कांग्रेस में शामिल होने के सवाल पर कन्हैया का जबाव



कन्हैया कुमार ने अपने वामपंथ से कांग्रेस में शामिल होने और दोनों में फर्क पूछने पर कहा दोनों में कोई फर्क नहीं है. वे पहले भी वे नेहरू को मानते थे और अब वह नेहरू की पार्टी में शामिल हैं. प्रियंका वाड्रा के पुत्र रेहान के यात्रा में शामिल होने को लेकर उनकी पार्टी में लांचिंग संबंधित प्रश्न पर कन्हैया कुमार ने कहा कि यह यात्रा किसी व्यक्ति के राजनीतिक कैरियर के लिए आयोजित नहीं हुई है. इसमें सभी वर्ग के लोग शामिल हो रहे हैं. उन्होंने कहा कि यह यात्रा राजनीतिक होने के साथ-साथ आध्यात्मिक, सांस्कृतिक व सामाजिक भी है.

Tags: Bharat Jodo Yatra, Congress leader Rahul Gandhi, Jairam ramesh, Madhya pradesh news, Madhya Pradesh News Updates

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *