Barabanki:अंग प्रत्यारोपण ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे बाराबंकी के तौहीद अहमद – Tauheed Ahmad Will Participate In Organ Transplant Olympic In Australia.

तौहीद अहमद
– फोटो : amar ujala

विस्तार

बाराबंकी जिले के एक प्रतिभावान खिलाड़ी तौहीद अहमद अंग ट्रांसप्लांट करने वाले खिलाड़ियों के लिए आयोजित होने वाले विश्व स्तरीय अंग प्रत्यारोपण ओलंपिक में खेलेंगे। यह आयोजन ऑस्ट्रेलिया में होगा। जब से इसके लिए तौहीद का चयन हुआ है तब से बधाइयों का दौर जारी है।

खास बात यह है कि तौहीद पहले फुटबॉल के खिलाड़ी थे मगर बीमारी के कारण उन्होंने बैडमिंटन खेलना शुरू कर दिया। तौहीद शहर में ही रहते हैं। वे बताते हैं कि बचपन में वह फुटबॉल खेलना पसंद करते थे। 

युवा होने से पहले वह बीमार रहते थे। दवाओं के लगातार सेवन से उनकी किडनी पर असर पड़ा जिसे ट्रांसप्लांट करानी पड़ी। हालांकि, फुटबॉल की बजाय उन्होंने बैडमिंटन का रुख किया और कई मैच खेले। कुछ दिन पहले ही उन्होंने हरियाणा में 15 दिवसीय शिविर के दौरान बैडमिंटन खेला।

हरियाणा में उनके प्रदर्शन को देखते हुए उनका चयन ऑस्ट्रेलिया में बैडमिंटन खेलने के लिए किया गया। कुछ दिन बाद ही ऑस्ट्रेलिया में यह विशेष प्रकार का ओलंपिक होगा जिसमें केवल अंग प्रत्यारोपण करा चुके खिलाड़ी ही खेलेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *