bageshwar baba dhirendra shastri get challenge from chhattisgarh minister । बागेश्वर बाबा को छत्तीसगढ़ के मंत्री ने दिया चैलेंज, चुनौती देकर कही ये बात

Image Source : FILE PHOTO
बागेश्वर धाम सरकार के नाम से मशहूर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री

नई दिल्ली: बागेश्वर धाम सरकार के नाम से मशहूर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को लगातार चैलेंज पर चैलेंज मिलते जा रहे हैं। अब छत्तीसगढ़ के मंत्री कवासी लखमा ने धीरेंद्र शास्त्री को चैलेंज किया है। मंत्री कवासी लखमा ने कहा है कि यदि बाबा छत्तीसगढ़ में धर्मांतरण की बात साबित कर देंगे, तो वो राजनीति छोड़ देंगे। लेकिन ऐसा नहीं कर पाने पर बाबा को पंडितई छोड़नी पड़ेगी। दरअसल, एक वीडियो में धीरेंद्र कृष्ण दावा करते नजर आ रहे हैं कि छत्तीसगढ़ में धर्मांतरण हो रहा है।

“… नहीं तो बाबा को पंडिताई छोड़नी पड़ेगी”


बागेश्वर धाम के इस बाबा को चैलेंज करने वाले सिर्फ नागपुर में ही नहीं, उसी छत्तीसगढ़ में भी हैं जहां वो इन दिनों राम कथा दरबार लगाए हुए हैं। छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार के मंत्री कवासी लखमा ने भी धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को चैलेंज किया है। लखमा ने दावा किया है कि छत्तीसगढ़ में धर्मांतरण के मामले नहीं बढ़े हैं। अगर पंडित धीरेंद्र शास्त्री इसे साबित कर दें, तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा और अगर ऐसा नहीं हो रहा है तो उन्हें पंडिताई छोड़नी पड़ेगी।

नागपुर के श्याम मानव ने दी थी चुनौती 

बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री और उनका दरबार आरोपों के घेरे में है। विवाद बढ़ता ही जा रहा है। धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने नागपुर के श्याम मानव की चुनौती का जवाब देने के लिए रायपुर में चल रहे राम कथा दरबार को चुना। नागपुर से बाबाजी को जब चैलेंज मिला तो उस चैलेंज का जवाब धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने रायपुर से दिया। धीरेंद्र शास्त्री ने चैलेंज के जवाब में चैलेंज देते हुए कहा चुनौती स्वीकार है। रायपुर की रामकथा के दरबार में बागेश्वर धाम के बाबा एक के बाद एक चैलेंज को स्वीकार कर रहे हैं। उन्हें ऑन कैमरा साबित करने का दावा कर रहे हैं। लेकिन उन्हें चैलेंज करने वाले नागपुर के अखिल भारतीय अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति के श्याम मानव बाबा के दावों को सिरे से नकार रहे हैं। 

समर्थन में विश्व हिंदू परिषद और रामदेव 

एक तरफ धीरेंद्र शास्त्री को चैलेंज पर चैलेंज किया जा रहा है तो दूसरी तरफ उनके समर्थकों की संख्या भी लगातार बढ़ती जा रही है। विश्व हिंदू परिषद ने धीरेंद्र शास्त्री के समर्थन में प्रदर्शन किया तो अब उनके समर्थन में योगगुरू स्वामी रामदेव भी आ गए हैं। स्वामी रामदेव ने कहा कि सनातन धर्म को बदनाम करने के लिए एजेंडा चलाया जा रहा है। संतों के खिलाफ माहौल बनाने की कोशिश की जा रही है।

 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *