Azamgarh:मंदुरी एयरपोर्ट विस्तारीकरण के विरोध में आंदोलन के 100 दिन पूरे, किसान बोले- सरकार को झुकना ही होगा – Government Will Bow Before The Khiria Bagh Movement: Dr. Ashish

मंदुरी एयरपोर्ट विस्तारीकरण के विरोध में आंदोलन
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

आजमगढ़ के  मंदुरी हवाई अड्डा विस्तारीकरण के विरोध में खिरिया बाग में चल रहे आंदोलन को शुक्रवार को 100 दिन पूरे हो गए। आंदोलन के सौ दिन पूरे होने पर खिरिया बाग से किसान, मजदूरों ने हसनपुर, लक्षेहरा, श्रीकांतपुर, गढ़हन, जिगिना करमनपुर में जुलूस निकाला। इस दौरान एयरपोर्ट विस्तार का मास्टर प्लान रदद् करने की मांग की गई। संयुक्त किसान मोर्चा के ड्राफ्टिंग कमेटी के सदस्य डॉ आशीष मित्तल ने कहा कि जनता की ताकत के सामने सरकार को झुकना ही होगा।

उन्होंने कहा कि शासन-प्रशासन भूमि अधिग्रहण कानून का उल्लंघन कर रहा है। संपूर्णानंद मल्ल ने कहा कि एक इंच जमीन नहीं देंगे। जिस अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट की वजह से किसानों की जमीनें जा रही हैं वह कैसे विकास का पूरक बनेगा। अगर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट की परियोजना रदद् नहीं हुई तो मैं आमरण अनशन करूंगा।

जुलूस में इलाहाबाद से करन निषाद, कमलेश निषाद, हरियाणा-पंजाब से आए राजकुमार भारत, सूरज पाल, रामकुमार, दुखहरन राम, राजेश आजाद, राजीव यादव, वीरेंद्र यादव, विनोद यादव, ओम प्रकाश भारती, अवधेश यादव आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *