Assam News Major accident in Assam boat capsizes in river one officer missing-असम में हुआ बड़ा हादसा, नदी में पलटी नाव; एक अधिकारी लापता

Image Source : PTI
Representational Image

Assam News: बांग्लादेश सीमा(Bangladesh border) के पास असम(Assam) के धुबरी जिले में ब्रह्मपुत्र नदी(Brahmaputra River) में एक नाव हादसे का शिकार हो गई। एक अधिकारी के मुताबिक हादसे में नाव नदी में पलट गई, जिसके बाद लापता एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी का पता लगाने के लिए अभियान जारी है। जानकारी के मुताबिक ब्रह्मपुत्र नदी में यह नाव 29 यात्रियों को ले जा रही थी। अधिकारी ने कहा कि राज्य आपदा मोचन बल (SDRF) कर्मियों और सीमा सुरक्षा बल (BSF) के जवानों की एक टीम ने स्थानीय लोगों के साथ मिलकर कुछ स्कूली छात्रों सहित 28 अन्य लोगों को बचा लिया है। 

सीएम ने घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की

असम के धुबरी जिले के एक अधिकारी ने कहा कि नाव में सवार धुबरी के सर्कल अधिकारी संजू दास का हालांकि अभी तक पता नहीं चला है। दास अमीनूर चार (नदी क्षेत्र) में कटाव प्रभावित इलाके का सर्वेक्षण कर दो अन्य अधिकारियों के साथ धुबरी लौट रहे थे। मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा ने कहा कि दास की तलाश के लिये प्रयास किए जा रहे हैं लेकिन “यह स्पष्ट नहीं है कि सर्कल अधिकारी और अन्य लोग सामान ले जाने वाली नौका पर क्यों सवार थे।” उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।

हाल में बंग्लादेश में हिंदू श्रद्धालुओं से भरी नाव पलट गई थी

हाल में बांग्लादेश में रविवार को कोरोटा नदी में हिंदू श्रद्धालुओं को बोदेश्वरी मंदिर ले जा रही एक नौका पलट गई थी। इस हादसे में उसमें सवार कम से कम 24 लोगों की मौत हो गई, जबकि एक दर्जन से अधिक लापता थे। अधिकारियों ने उन्होंने बताया कि यह घटना बांग्लादेश के पंचगढ़ जिले में उस समय हुई, जब श्रद्धालु महालया (दुर्गा पूजा उत्सव की शुरुआत) के मौके पर नाव में सवार हो कर बोदेश्वरी मंदिर जा रहे थे। जानकारी के मुताबिक नौका पर 70 से 80 यात्रियों के होने का अनुमान था, जो कि बोट की क्षमता से ज्यादा की संख्या है। 

Latest India News

function loadFacebookScript(){
!function (f, b, e, v, n, t, s) {
if (f.fbq)
return;
n = f.fbq = function () {
n.callMethod ? n.callMethod.apply(n, arguments) : n.queue.push(arguments);
};
if (!f._fbq)
f._fbq = n;
n.push = n;
n.loaded = !0;
n.version = ‘2.0’;
n.queue = [];
t = b.createElement(e);
t.async = !0;
t.src = v;
s = b.getElementsByTagName(e)[0];
s.parentNode.insertBefore(t, s);
}(window, document, ‘script’, ‘//connect.facebook.net/en_US/fbevents.js’);
fbq(‘init’, ‘1684841475119151’);
fbq(‘track’, “PageView”);
}

window.addEventListener(‘load’, (event) => {
setTimeout(function(){
loadFacebookScript();
}, 7000);
});

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *