Arjun Rampal Birthday: अपनी फिल्मों के अलावा फिटनेस के लिए चर्चा में रहते हैं एक्टर अर्जुन रामपाल

Image Source : TWITTER
Arjun Rampal

Arjun Rampal:  बॉलीवुड एक्टर अर्जुन रामपाल अपने फिल्मों के अलावा अपनी फिटनेस को लेकर भी चर्चा में रहते हैं। उम्र के इस पड़ाव में भी अपने फिटनेस के मामले में नय एक्टर्स से भी आगे हैं। दरअसल फिल्मों में अपनी शानदार अदाकारी के लिए फेमस अर्जुन रामपाल अपनी फिटनेस के प्रति काफी अलर्ट हैं। मॉडलिंग से अपने करियर की शुरुआत करने वाले अर्जुन ने जब फिल्मों में कदम रखा तो दर्शकों को अपना दीवाना बना लिया। आइए जानते हैं एनर्जेटिक और फिट रहने वाले अर्जुन रामपाल के फिटनेस एवं लाइफ से जुड़ी खास बातें।   

अर्जुन का फिटनेस मंत्रा 

अर्जुन रामपाल का शेड्यूल चाहे कितना भी बिजी क्यों न रहे वो वर्कआउट के लिए वक्त निकाल ही लेते हैं। कई बार ऐसा होता है कि दिन में वर्कआउट नहीं कर पाते हैं तो रात को भी वो पसीना बहाने से पीछे नहीं रहतें। सोशल मीडिया पर हमेशा एक्टिव रहने वाले अर्जुन आए दिन फिटनेस से जुड़ी तस्वीरें और वीडियोज फैंस के साथ शेयर करते रहते हैं। एक्टर का कहना है कि किसी भी चीज का ओवरडोज हमेशा नुकसान पहुंचाने वाला ही होता है। इसीलिए ओवर वर्कआउट भी नहीं करना चाहिए। क्योंकि ऐसा नहीं होता है कि ज्यादा वर्कआउट करने से ज्यादा अच्छा रिजल्ट मिल जाता है। रोजाना सिर्फ 1 घंटा वर्कआउट करना ही काफी होता है। सप्ताह में 1-2 दिन रेस्ट लेना भी जरूरी है, जिससे कि बॉडी को रिकवर करने का वक्त मिल सके। खुद को फिट रखने के लिए अर्जुन वॉकिंग, स्विमिंग और साइकलिंग भी करते हैं। वहीं खाने-पीने के मामले में भी वो काफी सजग रहते हैं। इसके लिए दिन में एक साथ भरपेट भोजन न करके वो दिनभर में 5 अलग-अलग और छोटे-छोटे मील लेते हैं। अगर आसान शब्दों में समझें, तो डाइट और एक्सरसाइज दोनों का बैलेंस बनाकर चलते हैं। 

Kiara Advani Item Song: कियारा आडवाणी ने गिराई ‘बिजली’, आइटम नंबर देख दीवाने हुए फैंस

मॉडलिंग से हुई करियर की शुरुआत 

फिल्मों में आने से पहले अर्जुन रामपाल सक्सेसफुल मॉडल हुआ करते थें। इंडस्ट्री के जाने- माने फैशन डिजाइनर रोहित बल ने अर्जुन को एक बार किसी पार्टी में देखा तो उनके लुक्स से वो काफी इंप्रेस हो गए। इसके बाद उन्होंने अर्जुन को मॉडलिंग करियर में काफी हेल्प की। काफी समय तक मॉडलिंग करने के बाद साल 2001 में फिल्म ‘प्यार इश्क और मोहब्बत’ से उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की। इस फिल्म में अच्छा काम करने के लिए अर्जुन रामपाल को कई डेब्यू अवॉर्ड्स भी मिल चुके हैं। इसके बाद साल 2008 में आई फिल्म ‘रॉक ऑन’ के लिए उन्हें नेशनल अवॉर्ड से भी सम्मानित किया गया था। 

फिल्मों में खास कमाल नहीं दिखा पाए अर्जुन 

अर्जुन रामपाल के पूरे करियर पर अगर ध्यान दिया जाए तो मॉडलिंग करते हुए उन्होंने जितनी शोहरत हासिल की वो फिल्मों में नहीं कर पाए। करीब 21 साल तक लगातार बॉलीवुड फिल्मों में काम करने के बाद भी उन्हें वो सक्सेस नहीं मिला जो उन्हें मिलना चाहिए था। उनके फिल्मों की बात करें तो ‘दीवानापन’, ‘मोक्ष’, ‘असंभव’, ‘दिल का रिश्ता’ और ‘एक अजनबी’ जैसी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से फ्लॉप रही। तो वहीं ‘डी-डे’, ‘रा.वन’, ‘हीरोईन’ और ‘डैडी’ जैसी फिल्में भी बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाई नहीं कर पाई। 

Richa Chadha के ‘गलवान’ ट्वीट पर Akshay Kumar के बाद Anupam Kher ने जताई नाराजगी, इस एक्टर ने किया सपोर्ट

 

शादी, तलाक और दोबारा प्यार

जहां तक अर्जुन रामपाल के पर्सनल लाइफ की बात है तो उन्होंने साल 1998 में मॉडल मेहर जेसिया से शादी की थी। उनसे उनकी दो बेटियां हुई मायरा और महिका। लेकिन मेहर जेसिया के साथ उनकी मैरिड लाइफ ज्यादा अच्छी नहीं रही और शादी के 20 साल बाद दोनों ने अपनी राहें अलग कर ली। तलाक के बाद अर्जुन रामपाल की लाइफ में अफ्रिका की मॉडल गैब्रिएला डिमेट्रेड्स का आना हुआ। दोनों एक साथ लिव इन में रहने लगें। अर्जुन और गैब्रिएला एक बच्चे के पेरेंट्स भी हैं, जिसका नाम एरिक है। इस रिश्ते में खास बात ये है कि अर्जुन रामपाल ने गेब्रिएला से अबतक शादी नहीं की है। हालांकि दोनों सुखी जीवन जी रहे हैं।  

Latest Bollywood News



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *