Aligarh Police:जब आईजी बने एसपी देहात, सीओ बने मुख्य अतिथि, तो हुआ यह – When Ig Became Sp Dehat Co Became The Chief Guest

पुलिस लाइन में फुल ड्रेस रिहर्सल
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

गणतंत्र दिवस पर पुलिस लाइन में होने वाले मुख्य समारोह के लिए मंगलवार को फुल ड्रेस रिहर्सल हुआ। इस दौरान एसपी देहात पलास बंसल ने आईजी के रूप में और सीओ एलआईयू योगेंद्र मलिक ने मुख्य अतिथि संदीप सिंह के रूप में रिहर्सल में शामिल होकर बारीकियां देखीं। एसएसपी कलानिधि नैथानी की निगरानी में ध्वजारोहण का रिहर्सल किया गया।

बता दें कि 26 जनवरी को पुलिस लाइन में प्रतिवर्ष गणतंत्र दिवस समारोह मुख्य आयोजन के रूप में मनाया जाता है। इस बार इस आयोजन में मुख्य अतिथि के रूप में प्रदेश के मंत्री संदीप सिंह होंगे। इस आयोजन का मंगलवार को रिहर्सल किया गया। मिनट टू मिनट कार्यक्रम के आधार पर आयोजन पूरे किए गए और साउंड सिस्टम, परेड, ध्वजारोहण 90 पुलिसकर्मियों को बेहतर कार्य के लिए सम्मान, राष्ट्रपति द्वारा प्रदान सम्मान चिन्ह, अति उत्कृष्ट, उत्कृष्ट सेवा पदक प्राप्त कर्मियों भी रिहर्सल हुआ।  इधर, एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि पुलिस लाइन ग्राउंड में बहुउद्देशीय सांस्कृतिक हॉल बनकर तैयार हो गया है। इसमें विभागीय आयोजनों के साथ-साथ पुलिसकर्मी परिवार भी अपने आयोजन कर सकेंगे। 

पुलिस लाइन अलीगढ़

एसआई नेपाल सिंह को मिलेगा राष्ट्रपति पदक

प्रदेश स्तर से जारी होने वाली सम्मान सूची बुधवार तक आने की उम्मीद है। वहीं पुलिस लाइन में तैनात एसआई नेपाल सिंह को सराहनीय सेवाओं के लिए राष्ट्रपति पदक से सम्मानित किया जाएगा।

शहर में सुरक्षा के मद्देनजर अलर्ट

गणतंत्र दिवस पर शहर में सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर सोमवार रात से जारी अलर्ट के बीच चेकिंग अभियान शुरू कर दिया गया है। एसपी सिटी कुलदीप सिंह ने बताया कि सिविल लाइंस पुलिस ने रेलवे स्टेशन, उसके आसपास के होटलों में चेकिंग अभियान जारी कर दिया है। गांधी पार्क पुलिस द्वारा बस अड्डे के साथ ही उसके आसपास स्थित होटलों में चेकिंग अभियान चलाया। होटल संचालकों को हिदायत है कि ठहरने वाले यात्रियों का पूरा ब्योरा दर्ज करें और दस्तावेज भी लें। इसके अलावा शहर भर में विशेष चेकिंग अभियान जारी है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *