Aligarh News:बारिश बनी आफत, आधे शहर में रात भर बिजली रही गुल – Rain Became A Disaster No Lightning In Half The City Overnight

बिजली गुल
– फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार

सोमवार देर रात हुई बारिश शहर की बिजली व्यवस्था पर आफत बनकर टूटी। आधे शहर में रात भर बिजली संकट रहा। कई इलाकों में तो सुबह तक आपूर्ति दुरुस्त कर ली गई। मगर कुछ इलाकों में फाल्ट दुरुस्त करने में दोपहर तक का समय लगा। आपूर्ति शुरू होने के बाद ही लोगों ने राहत महसूस की। इस दौरान बिजली संकट के चलते सुबह लोगों को पानी की दिक्कत भी उठानी पड़ी। इसके चलते दैनिक कार्य न होने के कारण लोग समय से नौकरी या व्यापारिक प्रतिष्ठानों पर नहीं पहुंच सके। 

इन इलाकों में रही समस्या

रात में बारिश के कारण स्वर्ण जयंती नगर, क्वार्सी, मैरिस रोड, लक्ष्मीबाई मार्ग, हाथरस अड्डा बिजलीघरों पर फाल्ट हुए, जिसके चलते आधे शहर का इलाका बिजली संकट के चलते अंधेरे में डूब गया। हालांकि, रात में ही बिजली विभाग की टीमों ने फाल्ट खोजने शुरू कर दिए थे, मगर सुबह होते-होते आपूर्ति शुरू हो सकी। कुछ इलाकों में आपूर्ति 8 बजे तो कुछ जगहों पर 9 बजे शुरू हो पाई। क्वार्सी व स्वर्ण जयंती नगर बिजलीघरों को आपूर्ति देने वाली 33 केवीए लाइन में भी समस्या आ गई। इन दोनों बिजलीघरों पर आपूर्ति 12 बजे के बाद ही शुरू हो पाई। नगर क्षेत्र के अधीक्षण अभियंता एसके जैन बताते हैं कि शहर में बारिश के चलते छोटे बड़े कुछ फाल्ट हुए थे, जिन्हें दुरुस्त करा दिया गया और अब आपूर्ति सुचारू रूप से जारी है।

जीवीएम मॉल का केबिल बक्सा फुंका

बारिश के कारण रामघाट रोड पर पीएसी के पास जीवीएम मॉल का 33 केवीए लाइन का केबिल बक्सा फुंक गया। सुबह के बाद ही यहां आपूर्ति शुरू हो सकी। इधर, रामघाट रोड पर विकास भवन के पास एक फॉल्ट ने कई इलाकों की 11 केवीए लाइन की आपूर्ति प्रभावित की, जिससे आसपास के कई इलाके बिना बिजली के रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *