Aligarh News:तेंदुए के बाद जवां में निकला दस फीट वाला 100 किलो का अजगगर, ग्रामीणों में दहशत – After Leopard Ten Feet 100 Kg Python Found In Aligarh

जवां में पकड़ा गया अजगर
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

अलीगढ़ के जवां में 12 दिन पहले एक तेंदुआ गांव में घुस आया था, जिसे दस घंटे के रेस्क्यू के बाद बेहोश कर पकड़ा गया। अब जवां में दस फीट वाला 100 किलो का अजगर निकल आया।

जवां क्षेत्र के बाजगढ़ी पुल के पास शनिदेव मंदिर है। मंदिर के पास बरौली रोड के तरफ गंग नहर बहती है। गुरूवार सुबह दस बजे के लगभग गंग नहर से एक अजगर निकल कर बाहर आ गया। जिसे शनिदेव मंदिर के पुजारी अमरानंद बाबा ने देख लिया। अमरानंद बाबा ने बताया कि अजगर लगभग दस फीट का लंबा और 100 किलो के वजन का था। 

अमरानंद बाबा ने साहस दिखाते हुए अजगर के मुंह को पकड़ लिया, जिससे वह काबू में आ गया। अजगर को पकड़ कर गंग नहर में ही छोड़ दिया गया। बताया जा रहा है कि गंग नहर में चार से पांच अजगर हैं, जो धूप निकलने पर पानी से बाहर निकल आते हैं। एक अजगर दो दिन पहले भी देखा गया था। 

दहशत में हैं ग्रामीण

जवां की गंग नहर में अजगर होने की सूचना से ग्रामीण दहशत में हैं। ग्रामीणों का डर है कि कहीं कभी कोई पशु अजगर का शिकार न बन जाए। ग्रामीणों ने वन विभाग की टीम से अपील की है कि अजगर के आतंक से मुक्ति दिलाएं। 

12 दिन पहले गांव में घुस आया था तेंदुआ

जवां में 7 जनवरी को एक तेंदुआ गांव में घुस आया था, जो एक कमरे में बंद कर दिया गया था। तेंदुआ को वन विभाग की टीम ने दस घंटे के रेस्क्यू के बाद बेहोश कर पकड़ा। तेंदुए को वन विभाग की टीम ने सहारनपुर के शिवालिक के जंगलों में छोड़ा था। अभी तेंदुए की दहशत कम नहीं हुई थी, अब अजगर के मिलने से ग्रामीण और भयभीत हो गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *