Aligarh News:अदायगी के बाद भी बना दिया बकाएदार, किसानों ने किया हंगामा – Made Defaulter Even After Payment Farmers Created Ruckus

सहायक निबंधक सहकारिता कृष्ण कुमार को ज्ञापन देते किसान नेता
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

भारतीय किसान यूनियन (भानु) के प्रदेश महासचिव डॉ. शैलेंद्रपाल सिंह के नेतृत्व में मंगलवार को किसानों ने हरदुआगंज उत्तरी सहकारी समिति के सचिव द्वारा कर्ज अदायगी के बाद भी किसानों को बकाएदार बना देने का आरोप लगाया। यूनियन ने प्रकरण में जांच एवं कार्रवाई की मांग की है। 

विकास भवन में सहायक निबंधक सहकारिता कृष्ण कुमार को डॉ. शैलेंद्रपाल सिंह ने बताया कि वर्ष 2009 से 2017 के बीच जिन किसानों ने खाद, बीज सोसायटी से लिया था, उसका भुगतान समय से कर दिया था, इतने साल गुजर जाने के बाद सोसायटी द्वारा प्रत्येक किसान को बकाए के नोटिस दिए जा रहे हैं। नरेश कुमार सिंह ने बताया कि उनके और माताजी के नाम से दो खाते थे, जिन पर 2009-10 एवं 11 में खाद लिया, जिसका भुगतान भी कर दिया। 2012 में माताजी की मृत्यु के बाद दोनों खाते बंद कर दिए। इतने साल बाद उनके पास दोनों के खातों पर 22-22 हजार रुपये बकाया दिखाया जा रहा है। 

इटावली के देवराज सिंह ने कहा कि 22 हजार से ढाई लाख तक के नोटिस दिए जा रहे हैं। सहायक निबंधक सहकारिता कृष्ण कुमार ने किसानों को भरोसा दिलाया कि प्रकरण में जांच करायी जाएगी। इस मौके पर देवेंद्र पाल सिंह, राजपाल सिंह, जयप्रकाश सिंह, ओंकार सिंह, अजय कुमार, दिनेशपाल सिंह, रघुराज सिंह, यतींद्र पाल सिंह आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *