Ajmer Sharif Chishtis wires were connected with PFI truth came out in NIA inquiry । PFI से जुड़े थे अजमेर शरीफ के चिश्ती के तार, NIA की पूछताछ में सामने आया सच

Image Source : PTI
अजमेर शरीफ की प्रतीकात्मक फोटो

Ajmer Sharif Chishti: राजस्थान में अजमेर शरीफ दरगाह के चिश्ती के तार भारत में प्रतिबंधित आतंकी संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआइ) से जुड़े हुए थे। नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (एनआइए) ने चिश्ती पर शिकंजा कस दिया है। एनएआइए की पूछताछ में पीएफआइ और चिश्ती के संबंधों के बारे में कई चौंकाने वाले तथ्य सामने आए हैं। उर्स से ठीक पहले अजमेर शरीफ के चिश्ती के बारे में यह सनसनीखेज खुलासा होने से हर कोई हैरान है। एनआइए ने मामले की तह तक जाने के लिए गहनता से पड़ताल शुरू कर दी है।

एनआइए की जांच शुरू होने से अजमेर शरीफ दरगाह कमेटी के सचिव सरवर चिश्ती की मुश्किलें बढ़ गईं हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक NIA ने प्रतिबंधित संगठन पॉप्युलर फ्रंट ऑफ इंडिया से कनेक्शन को लेकर चिश्तीसे  करीब एक घंटे की पूछताछ की है। इस दौरान पूछताछ में एनआइए ने पीएफआइ सदस्यों की मीटिंग और फंडिंग को लेकर भी कई सवाल किए गए हैं। आपको बता दें कि अजमेर शरीफ दरगाह में जल्द ही उर्स शुरू होने वाला है और उससे पहले ही एनआइए ने सरवर चिश्ती पर शिकंजा कस दिया है। एनआइए को इस मामले में काफी अहम सुबूत और दस्तावेज भी हाथ लगे हैं।

सरवर चिश्ती अजमेर शरीफ दरगाह के खादिम हैं। पीएफआइ से तार जुड़े होने के सुबूत होने पर एनआइए ने नोटिस भेजकर चिश्ती को पूछताछ के लिए बुलाया था। जयपुर के एनआइए दफ्तर में जांच अधिकारियों ने चिश्ती से एक घंटे तक पूछताछ की है। इस दौरान टेरर फंडिंग से लेकर पीएफआइ से कनेक्शन को लेकर सवाल पूछे गए हैं। सरवर चिश्ती पर लंबे समय से पीएफआइ से संबंध होने के आरोप लगते रहे हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *