8 महीने बाद अचानक हुई टीम इंडिया में एंट्री, अब विलियम्सन के साथी ने किया मददगारों का शुक्रिया अदा

हाइलाइट्स

भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 वनडे की सीरीज खेली जा रही
टीम इंडिया में 8 महीने बाद अचानक खिलाड़ी की एंट्री हुई
ट्वीट करके मदद करने वालों का किया शुक्रिया अदा

नई दिल्ली. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया 3 वनडे की सीरीज खेल रही है. भारतीय टीम के रांची में हुआ दूसरा वनडे जीतने के बाद सीरीज 1-1 से बराबर हो गई है. इस मुकाबले में भारत की प्लेइंग-XI में वॉशिंगटन सुंदर को मौका मिला था. उनकी भारतीय टीम में 8 महीने बाद अचानक एंट्री हुई. दरअसल, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के बीच में ही दीपक चाहर चोटिल हो गए थे. इसी वजह से सेलेक्टर्स ने इस ऑलराउंडर को टीम में मौका दिया. उन्होंने रांची वनडे में 9 ओवर गेंदबाजी की और 60 रन देकर 1 विकेट हासिल किया. उनकी बल्लेबाजी नहीं आई क्योंकि भारत ने 3 विकेट खोकर ही 279 रन के टारगेट को हासिल कर लिया था.

वॉशिंगटन सुंदर के बीता एक साल काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा है. वो लगातार चोट से जूझते रहे हैं. इसी वजह से वो यूएई में हुए पिछले टी20 विश्व कप में भी नहीं खेल पाए थे और इस बार भी उन्हें वर्ल्ड कप की टीम में नहीं चुना गया. हालांकि, अब उनकी मैदान पर वापसी हो गई है. इसे लेकर सुंदर खुश हैं. उन्होंने ट्वीट करके बुरे दौर में मदद करने वालों का शुक्रिया अदा किया है. वॉशिंगटन सुंदर ने लिखा, ‘उन लोगों का ऋणी हूं, जिन्होंने मुझे मैदान पर वापस लाने में मदद की. देश के लिए खेलने का सम्मान अद्वितीय है. अब अगली चुनौती के लिए तैयार हूं.’

सुंदर चोट के कारण टीम इंडिया से बाहर थे
बता दें कि सुंदर ने भारत के लिए आखिरी मुकाबला इसी साल फरवरी में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था. इस वनडे मुकाबले में सुंदर ने 33 रन बनाने के साथ ही किफायती गेंदबाजी भी की थी. इसके बाद वो चोट के कारण भारतीय टीम से बाहर चल रहे थे.

कंधे की चोट के कारण जिम्बाब्वे भी नहीं गए थे
सुंदर कंधे की चोट के कारण इस साल अगस्त में जिम्बाब्वे दौरे पर नहीं जा पाए थे. उन्होंने टीम इंडिय़ा में वापसी से पहले इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया था. लंकाशायर की तरफ से खेलते हुए सुंदर ने डेब्यू मैच में 5 विकेट लेने का कारनामा किया था. वो डेब्यू मैच में 5 विकेट लेने वाले लंकाशायर के 7वें गेंदबाज बने. सुंदर इस साल चोट के कारण आईपीएल भी पूरा नहीं खेल पाए थे. वो इस सीजन में केन विलियम्सन की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से आईपीएल खेले थे. उन्होंने 9 मैच में 101 रन बनाने के साथ ही 6 विकेट लिए थे.

622 मिनट बल्लेबाजी..38 चौके और 11 छक्के, 9 साल बाद टूटा टेस्ट की सबसे बड़ी पारी का रिकॉर्ड

एमएस धोनी क्रिकेट के बाद फिल्मी दुनिया में बनाएंगे दबदबा, खोल लिया खुद का प्रोडक्शन हाउस

अब तक 4 टेस्ट और 5 वनडे खेले
वॉशिंगटन सुंदर ने पिछले ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अपने दम पर भारत को टेस्ट जिताया था. उन्होंने टीम इंडिया के लिए तीनों ही फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है. सुदंर ने भारत के लिए 4 टेस्ट मैच में 265 रन बनाने के साथ 6 विकेट हासिल किए हैं. वहीं, 5 वनडे में इस ऑलराउंडर ने 57 रन बनाने के साथ 6 विकेट लिए हैं.

Tags: Deepak chahar, India vs South Africa, Shikhar dhawan, Team india, Washington Sundar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *