हिंदू मंदिरों में तोड़फोड़ करने वालों को नहीं बख्शेगी ऑस्ट्रेलिया सरकार: विदेश मंत्रालय

Image Source : ANI
विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची

ऑस्ट्रेलिया में दो हिंदू मंदिरों में हाल में की गई तोड़फोड़ की निंदा करते हुए भारत ने गुरुवार को कहा कि उसने मामले को वहां की सरकार के सामने उठाया गया है और उम्मीद करते हैं कि दोषियों के खिलाफ जांच और जल्द कार्रवाई होगी। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने साप्ताहिक ब्रीफिंग के दौरान कहा- ”हम कुछ ऐसे मंदिरों के बारे में जानते हैं जिन्हें ऑस्ट्रेलिया में तोड़ा गया है.. हम इस तरह की घटनाओं की कड़ी निंदा करते हैं। इन घटनाओं की ऑस्ट्रेलियाई नेताओं, समुदाय के लोगों और वहां के धार्मिक संघों द्वारा सार्वजनिक रूप से निंदा की गई है।”

श्री शिव विष्णु मंदिर में तोड़फोड़ की गई

17 जनवरी को कैरम डाउन्स, विक्टोरिया में श्री शिव विष्णु मंदिर में तोड़फोड़ की गई। उससे कुछ दिन पहले कथित खालिस्तान समर्थकों में मेलबर्न के उत्तरी उपनगर मिल पार्क में बीएपीएस स्वामीनारायण मंदिर की दीवारों में भारत विरोधी चित्र बनाए और बातें लिखी थी।

 गहन जांच की मांग

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि मेलबर्न में भारतीय महावाणिज्य दूतावास ने इस मामले को स्थानीय पुलिस के समक्ष उठाया है। भारत ने इस घटना की गहन जांच की मांग करते हुए भविष्य में इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए इस मामले को ऑस्ट्रेलियाई सरकार के समक्ष उठाया है।

‘भविष्य में ना हों ऐसी घटनाएं’

बागची ने कहा, ”हमने शीघ्र जांच, अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई और भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के उपायों का अनुरोध किया है। इस मामले को ऑस्ट्रेलियाई सरकार के साथ- कैनबरा और नई दिल्ली में भी उठाया गया है, और हम उस कार्रवाई की प्रतीक्षा कर रहे हैं जिसका हमने अनुरोध किया है।”

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *