सिराज के शानदार प्रदर्शन से दिग्गज खुश, बोले- T20 वर्ल्ड कप में शमी को पीछे छोड़ सकता है यह खिलाड़ी

हाइलाइट्स

T20 World Cup 2022 में जसप्रीत बुमराह की जगह कौन खेलेगा, अभी भी सस्पेंस
मोहम्मद शमी, दीपक चाहर और मोहम्मद सिराज सभी इस रेस में हैं
BCCI ने बुमराह की जगह लेने वाले खिलाड़ी के नाम पर अभी फैसला नहीं किया है

नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया में होने वाले T20 विश्व कप में जसप्रीत बुमराह के स्थान को लेकर अब भी सस्पेंस बरकरार है. बुमराह की जगह लेने के लिए सबसे पहला नाम मोहम्मद शमी का लिया जा रहा है. इस बीच चर्चा मोहम्मद सिराज की भी चर्चा होती रही है, रविवार साउथ अफ्रीका के खिलाफ मोहम्मद सिराज ने शानदार प्रदर्शन किया और इससे दिग्गज संजय मांजरेकर काफी खुश हैं. मांजरेकर को लगता है कि यह तेज गेंदबाज टी20 विश्व कप टीम में जसप्रीत बुमराह की जगह लेने के लिए मोहम्मद शमी को पीछे कर सकता है.

T20 वर्ल्ड कप 2022 में जसप्रीत बुमराह की जगह लेने पर अभी भी सस्पेंस बना हुआ है. मोहम्मद शमी, दीपक चाहर और मोहम्मद सिराज सभी इस रेस में हैं, लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने बुमराह की जगह लेने वाले खिलाड़ी के नाम पर अभी फैसला नहीं किया है. हालांकि क्रिकेट जानकारों को लगता है कि शमी बुमराह की जगह लेने के लिए सबसे आगे हैं, लेकिन भारत के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर को लगता है कि सिराज अनुभवी तेज गेंदबाज शमी को बुमराह की जगह के लिए धक्का दे रहे हैं.

बुमराह पीठ की चोट की वजह से बाहर
बुमराह पिछले एक-एक महीने से पीठ की चोट से जूझ रहे थे. वह उसी चिंता के कारण एशिया कप 2022 से बाहर हो गए. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कुछ मैचों में खेलने के बाद पीठ के निचले हिस्से में फ्रैक्चर के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ T20 से बाहर हो गए. लेकिन बुमराह के रिप्लेसमेंट के रूप में सबसे आगे शमी को देखा जा रहा है, लेकिन वह पूरी तरह से फिट नहीं हैं और न ही उपलब्ध हैं. वह हाल ही में कोविड से उबरे हैं, लेकिन इससे भी अधिक चिंताजनक बात यह है कि उन्होंने 2021 के T20 विश्व कप के बाद से भारत के लिए एक भी T20 मैच  नहीं खेला है.

बुमराह पिछले एक-एक महीने से पीठ की चोट से जूझ रहे थे. इसलिए एशिया कप 2022 से बाहर थे.

हालांकि शमी के पास अपनी फिटनेस साबित करने के लिए कुछ अभ्यास मैच होंगे, लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे में मोहम्मद सिराज के प्रदर्शन ने लोगों को नोटिस किया. एक ऐसे विकेट पर जो गेंदबाजों को ज्यादा मदद नहीं दे रहा था. सिराज ने 38 रन देकर 3 विकेट झटके. इससे भी खास बात यह थी कि सिराज ने पारी के अंतिम 10 ओवरों में 4 ओवर फेंके.

VIDEO: टी20 विश्व कप से पहले विराट कोहली ने बहाया पसीना, नेट्स में दिखाया बल्लेबाजी का जौहर

Eng vs Aus T20I: डेविड वार्नर की तूफानी पारी बेकार, इंग्लैड ने ऑस्ट्रेलिया को पहले टी20 में पीटा

मांजरेकर ने कहा- सिराज शमी को चोटिल बुमराह की जगह के लिए कड़ी चुनौती देगा
सिराज के प्रदर्शन को करीब से देखने के बाद, मांजरेकर को लगता है कि तेज गेंदबाज शमी को विश्व कप टीम में चोटिल बुमराह की जगह के लिए कड़ी चुनौती देगा. उन्होंने ट्वीट किया, “सिराज गंभीरता से शमी को बुमराह की टीम में जगह दिलाने के लिए जोर दे रहे हैं.”

वसीम जाफर ने भी की सिराज की तारीफ
यहां तक ​​कि दिग्गज वसीम जाफर ने भी मैच में सिराज के प्रदर्शन की तारीफ की. भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज ने लिखा, “दक्षिण अफ्रीका 36.2 ओवरों में 200 पर पहुंच गया, जिसमें 7 विकेट बचे थे. गेंदबाजों ने उन्हें 278/7 पर बनाए रखने के लिए शानदार वापसी की. अंतिम 10 ओवरों में सिर्फ 57 रन बनाए. सिराज स्टैंडआउट.”

सिराज की वीरता के कारण, भारत प्रोटियाज को 278 रनों के स्कोर तक सीमित करने में सफल रहा. एक समय ऐसा लग रहा था कि पर्यटक मैच में आसानी से 300 से अधिक रन बना लेंगे.

Tags: India vs South Africa, Jasprit Bumrah, Mohammad Shami, Mohammad Siraj, T20 World Cup 2022

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *