सही लाइन और लेंथ पर गेंदबाजी करने की थी योजना | The plan was to bowl on the right line and length: Bishnoi

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। लेग स्पिनर रवि बिश्नोई ने खुलासा किया कि उनकी योजना भारत के लिए अपने पहले डेब्यू मैच में सही लाइन और लेंथ पर गेंदबाजी करने की थी। बिश्नोई ने बुधवार को एक ही ओवर में रोस्टन चेज और रोवमैन पॉवेल का विकेट लेकर अपने कोटे के चार ओवरों में सिर्फ 17 रन देकर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में एक ड्रीम एंट्री की।

बिश्नोई के शानदार प्रदर्शन ने वेस्टइंडीज पर भारत की छह विकेट की जीत का आधार बनाया और उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। बिश्नोई अंडर-19 विश्व कप में भारत के 2020 बैच के पहले खिलाड़ी हैं, जिन्होंने भारत की सीनियर टीम में डेब्यू किया है।

बीसीसीआई ने गुरुवार को एक वीडियो अपलोड किया, जिसमें में बिश्नोई ने बताया कि योजना सही लाइन और लेंथ पर गेंदबाजी करने की थी। योजना बल्लेबाजों को ज्यादा जगह देने की नहीं थी, क्योंकि जब वे अपने हाथ खोलेंगे, तो वे शॉट मारेंगे। बिश्नोई ने सीनियर लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल के साथ बातचीत में कहा कि वे (वेस्टइंडीज) टी20 में सर्वश्रेष्ठ टीमों में से एक हैं और योजना स्टंप-टू-स्टंप गेंदबाजी करने और ज्यादा जगह नहीं देने की थी।

मैच शुरू होने से पहले बिश्नोई ने अपनी टी20 कैप चहल से प्राप्त की, जो कि वरिष्ठ लेग स्पिनर थे। बिश्नोई ने कहा, जब मुझे मेरी पहली कैप मिली, तो मुझे वास्तव में अच्छा लगा। यह एक सपना सच होने जैसा था और यह बेहतर महसूस हुआ जब मुझे युजवेंद्र चहल से टोपी मिली। हर किसी का भारत के लिए खेलने का सपना होता है और जब मुझे खेलने का मौका मिला, मैंने अपनी क्षमता के अनुसार सर्वश्रेष्ठ खेलने की कोशिश की।

21 वर्षीय बिश्नोई ने यह भी खुलासा किया कि भारतीय टीम, खासकर मुख्य कोच राहुल द्रविड़ से कैसे स्वागत किया गया। उन्होंने बताया, भारत के लिए खेलने का मेरे साथ हर किसी का सपना होता है। जब मैं पहले दिन अभ्यास में आया तो मैं उत्साहित और घबराया हुआ था। मुझे बहुत अच्छा लगा जब राहुल द्रविड़ सर ने टीम में मेरा स्वागत किया।

उन्होंने आगे कहा, मैंने अभ्यास और नेट सत्र के दौरान अपने सीनियर खिलाड़ियों के साथ खुद का आनंद लिया, सभी ने अच्छी प्रतिक्रिया दी और उन छोटी चीजों में बेहतर करने के लिए मेरा समर्थन किया। मुझे बहुत कुछ सीखना है और मैं टीम को जीताने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश करूंगा।

आईएएनएस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *