संकटा देवी मंदिर से मुकुट चोरी:ताला तोड़कर गर्भगृह में घुसे चोर, सुबह पुजारी ने दी इसकी जानकारी – Crown Stolen From Sankata Devi Temple: Thieves Broke Into The Sanctum Sanctorum

संकटा देवी मंदिर से मुकुट चोरी
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

विंध्य क्षेत्र के त्रिकोण परिक्रमा पथ के अंतर्गत शिवपुर बनवारीपुर गांव में स्थित संकटा देवी मंदिर का ताला तोड़कर चोरों ने गर्भगृह से संकटा माता की मूर्ति से चांदी का मुकुट चोरी कर लिया।  पुजारी ने पुलिस से थाने में चोरी की तहरीर दी।

 त्रिकोण पर शिवपुर बनवारीपुर गांव में स्थित संकटा माता मंदिर में  चोरों ने मंदिर के गर्भ गृह का ताला तोड़कर माता के अंदर पहुंचे । माता का चांदी का मुकुट चोरी कर ले गए।  मंदिर के मुख्य पुजारी मुरारी महराज ने बृहस्पतिवार की शाम को विंध्याचल कोतवाली में अज्ञात चोरों के खिलाफ मुकुट चोरी के संबंध में तहरीर दी। बताया कि मंदिर में शाम आरती करने के बाद मंदिर का ताला बंद कर प्रतिदिन घर चले जाते थे। सुबह आरती श्रृंगार पूजन के लिए आये तो देखा कि मंदिर का ताला टूटा और दरवाजा खुला हुआ था। माता के सिर पर लगे चांदी का मुकुट नहीं था। बाहर आकर आसपास लोगों को सूचना दी। इसके बाद मुकुट चोरी की सूचना पुलिस को दी गई। तहरीर के आधार पर पुलिस  चोरों की तलाश में जुट गई। थाना प्रभारी अतुल राय ने बताया कि संकटा मंदिर के पुजारी ने मुकुट चोरी की सूचना दी है। जिसकी जांच पड़ताल की जा रही है। जल्द ही चोर को पकड़ लिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *