श्रीलंका टीम का नेतृत्व करेंगी विशमी गुणारत्ने | Under-19 Women’s T20 World Cup: Vishmi Gunaratne to lead Sri Lanka team

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका में 14 से 29 जनवरी तक होने वाले आईसीसी अंडर19 महिला टी20 विश्व कप के पहले सीजन के लिए गुरुवार को विशमी गुणरत्ने को श्रीलंका की कप्तान के रूप में नामित किया गया।

बमिर्ंघम कॉमनवेल्थ गेम्स में महिला टी20 इवेंट में खेलने के अलावा, 17 साल की विशमी ने नौ टी20 मैच खेले हैं और पिछले साल अपना वनडे डेब्यू भी किया था। वह श्रीलंका अंडर19 टीम की एकमात्र खिलाड़ी हैं, जिनके पास वरिष्ठ महिला टीम का अनुभव है। विशमी श्रीलंका की अंडर-19 टीम की कप्तान भी थीं जिसने पिछले साल के आखिर में विशाखापत्तनम में टी20 सीरीज में हिस्सा लिया था।

पिछले साल अपने वरिष्ठ महिला अंतरराष्ट्रीय पदार्पण के बाद, दाहिने हाथ की बल्लेबाज, विशमी ने काफी उम्मीद दिखाई है, श्रीलंका के दांबुला में जून 2022 में टी20 मैच में भारत के खिलाफ 45 रन बनाए।

श्रीलंका की पूर्व महिला आफ स्पिनर शशिकला सीरीवर्धने द्वारा प्रशिक्षित, अंडर-19 टीम शुक्रवार को दक्षिण अफ्रीका के लिए रवाना हुई। प्रतियोगिता के ग्रुप ए में श्रीलंका को आस्ट्रेलिया, बांग्लादेश और यूएसए के साथ रखा गया है।

वे 14 जनवरी को बेनोनी में अपने पहले मैच में यूएसए से भिड़ेंगे। श्रीलंका 16 जनवरी को उसी स्थान पर बांग्लादेश से भिड़ेगा, इसके बाद वे 18 जनवरी को आस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतिम ग्रुप मैच के लिए विलोमूर पार्क, बेनोनी जाएंगे।

टीम इस प्रकार है:

टीम : विशमी गुणरत्ने (कप्तान), दहामी सनेतमा, उमाया रत्नायके, रश्मी नेथरंजली, रश्मिका सेवावंडी, देवमी विहंगा, मनुदी नानायक्कारा, सुमुदु निसंसाला, पमोदा शाइनी, विदुषिका परेरा, दुलंगा दिसनायके, रश्मी संजना, नेतमी सेनारत्ने, हरिनी परेरा और विहार सेवंडी।

 (आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *