शंकराचार्य निश्चलानंद बोले : अमेरिकी संसद में भी उठी है भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने की आवाज – Shankaracharya Nischalanand Said Voice Of Making India Hindu Nation Has Also Raised In Us Parliament

Prayagraj : शंकराचार्य निश्चलानंद सरस्वती।
– फोटो : अमर उजाला।

विस्तार

गोवर्धनमठ पुरी शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती ने कहा है कि भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने की आवाज अमेरिका के संसद भवन में भी गूंज चुकी है। वहां पर विपक्ष ने भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने को लेकर सवाल उठाया था। पुरी शंकराचार्य ने ये बातें शनिवार को मौनी अमावस्या पर्व पर भक्तों को संबोधित करते हुए कहीं। माघ मेले के शिविर में भक्तों की ओर से धर्म और आध्यात्म पर किए गए सवालों के पुरी शंकराचार्य ने जवाब दिए।

पुरी शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती ने आगे कहा कि अमेरिका में भी लोग सावधान हैं कि कहीं भारत हिंदू राष्ट्र न हो जाए। पुरी शंकराचार्य ने जोर देते हुए कहा कि अगर सबके पूर्वज सनातनी वैदिक आर्य हिंदू थे तो भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित करने में क्या आपत्ति है। पुरी शंकराचार्य ने कहा कि जो असंभव को संभव कर देने की भावना रखता है वही उज्जवल इतिहास की रचना करता है। कहा कि भारत से अंग्रेजों को खदेड़ना औरों के लिए असंभव था, लेकिन जिन राष्ट्र भक्तों के लिए संभव था, उन्होंने इतिहास की रचना की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *