विराट कोहली ने लाइव मैच में किया कुछ ऐसा… जीत लिया लोग का दिल, VIDEO वायरल

हाइलाइट्स

भारत ने पहली बार अपनी सरजमीं पर टी20 सीरीज में अफ्रीका को हराया है.
पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने तीन विकेट पर 237 रन का बड़ा स्कोर बनाया.
मिलर और डिकॉक के बीच चौथे विकेट के लिए 90 गेंद में 174 रन की साझेदारी भी नाकाफी.

गुवाहाटी. साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच एक तरह से रनों का उत्सव वाला मैच बन गया. असल में दोनों टीमों ने मिलकर 458 रन बना डाले और विकेट केवल 6 गिरे. भारत ने पहली बार अपनी सरजमीं पर टी20 सीरीज में दक्षिण अफ्रीका को हराया है. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए तीन विकेट पर 237 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया. जवाब में डेविड मिलर और क्विंटन डिकॉक (नाबाद 69) के बीच चौथे विकेट के लिए 90 गेंद में 174 रन की अटूट साझेदारी के बाद भी दक्षिण अफ्रीका की टीम तीन विकेट पर 221 रन बना सकी.

भारतीयों ने पहले बल्लेबाजी की और उनकी पारी का आखिरी ओवर चल रहा था. क्रीज पर पूर्व कप्तान विराट कोहली और दिनेश कार्तिक थे, अफ्रीका की तरफ से आखिरी ओवर तेज गेंदबाज कसिगो रबाड़ा लेकर आए थे.

जब बीच क्रीज पर आए कार्तिक और विराट से पूछ लिया सवाल

आखिरी कुछ ओवरों में कोहली और डीके दोनों अफ्रीकी गेंदबाजों की जमकर खबर ले रहे थे, इसी दौरान कोहली 49 रन बनाकर खेल रहे थे और कार्तिक आए थे और अच्छे हाथ दिखा रहे थे. तभी कार्तिक बीच क्रीज में आए और विराट से पूछा- “आप अपना अर्धशतक पूरा करना चाहेंगे, मैं स्ट्राइक दे देता हूं. इस पर कोहली ने इशारा करते हुए कहा कि नहीं तुम जाओ, तुम बेहतर खेल रहे हो. भारत को और रनों की जरूरत है और वह नॉन स्ट्राइकर एंड पर पहुंच गए.”

आखिरी कुछ ओवरों में कोहली और डीके ने अफ्रीकी गेंदबाजों की जमकर खबर ली. (Virat Twitter)

सूर्यकुमार यादव ने फिर खेली रिकॉर्डतोड़ पारी, मैच के बाद किया तूफानी बल्लेबाजी की प्लानिंग का खुलासा

विराट कोहली ने फटाफट क्रिकेट में हासिल किया नया मुकाम… निशाने पर शोएब मलिक और पोलार्ड का रिकॉर्ड

आखिरी ओवर में दिनेश कार्तिक (7 गेंद में नाबाद 17 रन) ने कगिसो रबाडा के खिलाफ चौका और फिर दो छक्के जड़कर टीम के स्कोर को 237 तक पहुंचाया. अब इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और लोग कोहली की जमकर तारीफ कर रहे हैं. कोहली अगर चाहते तो अपना अर्धशतक पूरा कर सकते थे, लेकिन टीम की खातिर उन्होंने ऐसा नहीं किया.

कोहली बने 11 हजारी

बता दें कि कोहली ने 28 गेंद की नाबाद पारी में 7 चौके और एक छक्का लगाया. उन्होंने इस दौरान टी20 करियर (घरेलू और अंतरराष्ट्रीय) में 11000 रन पूरे किये. उनके नाम अब 11030 रन है. इससे पहले प्लेयर ऑफ द मैच राहुल ने 28 गेंद की पारी में पांच चौके और चार छक्के की मदद से 57 रन बनाने के साथ शुरुआती विकेट के लिए कप्तान रोहित शर्मा (37 गेंद में 43 रन) के साथ 10 ओवर के अंदर 96 रन की साझेदारी कर टीम को शानदार शुरुआत दिलाई.

Tags: Dinesh karthik, India vs South Africa, Viral video news, Virat Kohli

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *