‘वापसी हमेशा असफलता से बड़ी होती है’ : जसप्रीत बुमराह का 5 साल पुराना ट्वीट सोशल मीडिया पर वायरल

हाइलाइट्स

जसप्रीत बुमराह पीठ दर्द की गंभीर समस्या (स्ट्रेस फ्रैक्चर) से परेशान हैं.
इसी वजह से बुमराह आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में शामिल नहीं हो पाएंगे.
मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक को बतौर रिजर्व खिलाड़ी शामिल किया गया है.

नई दिल्ली. भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का पीठ की समस्या के कारण 2022 टी20 विश्व कप में भाग लेना बेहद संदिग्ध है. बीसीसीआई ने अभी सिर्फ इस बात की पुष्टि की है कि दाएं हाथ के तेज गेंदबाज चोटिल होने की वजह से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बाकी बचे 2 टी20 मैचों का हिस्सा नहीं होंगे. लेकिन रिपोर्टों की मानें, तो, बुमराह पीठ दर्द की गंभीर समस्या (स्ट्रेस फ्रैक्चर) से परेशान हैं और वे आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में शामिल नहीं हो पाएंगे. पीटीआई ने बीसीसीआई अधिकारी के हवाले से बताया है कि बुमराह टी20 विश्व कप में नहीं खेल पाएंगे और उन्हें छह महीने तक मैदान से बाहर रहना पड़ सकता है.

टीम इंडिया के लिए यह बड़ा झटका है. रविंद्र जडेजा के बाद बुमराह दूसरे सीनियर भारतीय खिलाड़ी हैं जो विश्वकप में नहीं खेल पाएंगे. जडेजा घुटने के ऑपरेशन से उबर रहे हैं. भारतीय टीम इस समय बहुत अच्छी स्थिति में नहीं दिख रही है और ऐसे में बुमराह के चोटिल होने से कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ की परेशानियां बढ़ जाएंगी. इस बीच, टी20 वर्ल्ड कप के लिए बुमराह को लेकर चल रही खबरों के बीच सोशल मीडिया पर उनका एक पुराना ट्वीट वायरल हो रहा है.

T20 World Cup: एक तिहाई भारतीय खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया में खेलने का अनुभव नहीं, क्या टीम इंडिया पर पड़ेगा यह भारी?

पोस्ट लक्ष्य को निर्धारित करने के साथ ही कई लोगों के लिए प्रेरणा है. उन्होंने अगस्त 2017 में ट्विटर पर लिखा था, ‘वापसी हमेशा असफलता से बड़ी होती है.’ बुमराह ने यह प्रेरणादायक उद्धरण भारत द्वारा तीसरे एकदिवसीय मैच में श्रीलंका को हराकर सीरीज जीतने के बाद ट्वीट किया था. श्रीलंका के साथ 2 और मैच खेले जाने अभी बाकी थे, लेकिन भारत पहले ही सीरीज अपने नाम कर चुका था.

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने जीत में अहम भूमिका निभाई और 5 विकेट झटककर घरेलू टीम को सिर्फ 217 रनों पर समेट दिया. इसके बाद भारत ने 46वें ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया. विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम उस दौरे पर अपराजित रही और उसने सभी 3 टेस्ट, 5 एकदिवसीय और एकतरफा टी20 खिताब जीता.

Tags: Jasprit Bumrah, Team india

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *