रामचरितमानस पर विवादित टिप्पणी:स्वामी प्रसाद के खिलाफ न्यायालय में अर्जी दाखिल, कल होगी सुनवाई – Petition Filed Against Swami Prasad Maurya In Court.

सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य।
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

रामचरितमानस को लेकर आपत्तिजनक बयान देने के मामले में सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ  रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए मंगलवार को न्यायालय में 156/3 दंड प्रक्रिया संहिता के तहत प्रार्थना पत्र दिया गया है। मामले में न्यायालय ने ठाकुरगंज पुलिस से रिपोर्ट मांगी है।

ठाकुरगंज थाना क्षेत्र के आजाद नगर, बालागंज निवासी अवधेश तिवारी ने मंगलवार को अपने वकील मोहम्मद रिजवान के जरिए एसीजेएम कोर्ट (सीबीआई) अयोध्या प्रकरण के यहां 156/3 दंड प्रक्रिया संहिता के तहत प्रार्थना पत्र दिया है। इसमें कहा गया है कि पूर्व मंत्री व सपा एमएलसी स्वामी प्रसाद मौर्य ने हिंदुओं की आस्था के प्रतीक रामचरित मानस को बकवास कहा है।

ये भी पढ़ें – रामचरितमानस पर बयान देकर मुश्किल में फंसे स्वामी प्रसाद, हजरतगंज में दर्ज हुआ मुकदमा

ये भी पढ़ें –  स्वामी प्रसाद मौर्य का मंदिर में प्रवेश वर्जित, विवादित बयान के विरोध में लगाए गए पोस्टर

स्वामी प्रसाद मौर्य ने रामचरितमानस की चौपाइयों पर सवाल उठाते हुए भी कई आपत्तिजनक टिप्पणियां की हैं। जिससे सनातनी हिंदुओं आस्था को ठेस पहुंची है। परिवाद में कहा गया है कि स्वामी प्रसाद मौर्य के आपत्तिजनक बयान के वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं।

इन पर कमेंट को लेकर विभिन्न जाति धर्म के लोगों में वैमनस्यता बढ़ रही है। ऐसे मामले में मुकदमा पंजीकृत कर कड़ी कार्रवाई की जाए। सुनवाई करते हुए एसीजेएम सतवीर सिंह ने थाना ठाकुरगंज से रिपोर्ट मांगी है। अगली सुनवाई बुधवार 25 जनवरी को होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *