मैरिज एनिवर्सरी से पहले कर ली दूसरी शादी, बढ़ गया खर्चा, दोनों को खुश करने का निकाला जुगाड़ और फिर..

नई दिल्‍ली. दिलीप की जिंदगी में 2017 तक सबकुछ ठीक-ठाक चल रहा था. टोलेक्‍सो जैसे ऑनलाइन कंपनी में एक अच्‍छी नौकरी थी और वह पूरी मेहनत और ईमानदारी के साथ अपना काम भी कर रहा था. 2017 में अचानक दिलीप की जिंदगी ने एक करवट ली और उसने इस कंपनी को छोड़ने का फैसला कर लिया. 

बावजूद इसके, दिलीप की जिंदगी किसी न किसी तरह ठीक-ठाक चलती रही. 2019 में दिलीप ने अपनी पसंद की लड़की से शादी कर ली. हालांकि, उसका मन अपनी इस शादी से जल्‍द ही उचट गया. शादी से महज कुछ महीनों उसने किसी दूसरी लड़की से मिलना जुलना शुरू कर दिया. जल्‍द ही, ये मुलाकात प्‍यार में तब्‍दील हो गईं. 

दिलीप ने कर ली दूसरी शादी
दिलीप ने 2020 में अपनी नई मोहब्‍बत के साथ शादी कर ली. दिलीप ने दूसरी शादी जरूर कर ली थी, लेकिन उसके लिए दोनों शादियों को चलाना और दोनों बीबियों के खर्चे पूरा करना मुश्किल होने लगा था. पहले तो सब ठीक रहा, लेकिन कुछ ही दिनों बाद घर के खर्चों को लेकर उसकी अपनी दोनों पत्नियों के साथ कलह होने लगी. 

आपके शहर से (दिल्ली-एनसीआर)

राज्य चुनें

दिल्ली-एनसीआर

राज्य चुनें

दिल्ली-एनसीआर

अब तक, दिलीप को समझ में आ गया था कि दोनों बीबियों को खुश रखना है तो कहीं न कहीं से मोटी रकम का इंतजाम करना होगा. उसे पता था कि छोटी-मोटी नौकरी कर वह घरों के खर्चे और बीबियों की ख्‍वाहिशें पूरी नहीं कर सकता है. लिहाजा, उसे कुछ ऐसा करना होगा, जिससे वह एक झटके में मोटी रकम पर हाथ साफ कर सके. 

कैसे पूरी हो रुपयों की जरूरत
रुपयों की जरूरत पूरी करने के लिए उसने एक साजिश तैयार की और इस साजिश को अमलीजामा पहनाते हुए उसने पुरानी कंपनी के कस्‍टमर डाटा चोरी कर लिया और दस अलग-अगल बैंकों में खाते खोले लिए. इसके अलावा कई मोबाइल सिम का भी इंतजाम कर लिया. साजिश के तहत, उसने पुरानी कंपनी के कस्‍टमर को कॉल करना शुरू किया. 

चूंकि, दिलीप पहले इस कंपनी में काम कर चुका था, लिहाजा कंपनी के काम काज और कस्‍टमर डीलिंग के बारे में बहुत अच्‍छी तरह से पता था. वह रोजाना कंपनी के कस्‍टम को फोन करता और उन्‍हें लुभावने ऑफर देता. दिलीप की यह ट्रिक काम कर गई और उसकी पुरानी कंपनी के कस्‍टमर्स उसके जाल में फंसते चले गए. 

हासिल किए 12 लाख रुपए
वह उन्‍हें ऑनलाइन ऑडर देता और पेमेंट के लिए वह कस्‍टम को बार कोड भेज देता था. इसी बार कोड की मदद से वह पेमेंट हासिल कर लेता था. कुछ ही समय में उसने ऑनलाइन ठगी के जरिए 12 लाख रुपए से अधिक इकट्ठा कर लिया. 

उत्‍तरी जिला पुलिस उपायुक्‍त स्‍वेता चौहान के अनुसार, दिलीप के खिलाफ अबतक करीब 27 शिकायतें उन्‍हें मिल चुकी हैं. इलेक्‍ट्रॉनिक एण्‍ड ह्यूमन सर्विलांस की मदद से दिलीप को गिरफ्तार कर लिया गया है. उसके कब्‍जे से पुलिस ने 7 पास बुक, 3 डेबिट कार्ड, छह सिम कार्ड और तीन मोबाइल फोन भी बरामद किए हैं.  

Tags: Delhi police, Extra Marital Affair, Online fraud

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *