मेहंदीपुर बालाजी: 25 साल की मंदबुद्धि युवती से रेप, यूपी से दर्शन करने आई थी, रेपिस्ट ले गया खेत में

हाइलाइट्स

दौसा जिले में स्थित है मेहंदीपुर बालाजी
पुलिस को दिए बयानों में पीड़िता ने बताई रेप की बात
आरोपी युवक हत्या के एक मामले में पहले जेल जाकर आ चुका है

दौसा. राजस्थान की प्रसिद्ध धार्मिक नगरी में मेहंदीपुर बालाजी (Mehndipur Bala) में एक युवक ने दिल को दहला देने वाली वारदात कर डाली. उत्तर प्रदेश से एक मंदबुद्धि युवती (Retarded Girl) मेहंदीपुर बालाजी के युवती दर्शन करने आई थी. यहां उसे एक युवक बहला-फुसलाकर अपने साथ खेतों में ले गया. वहां युवक ने खेत में बनी कुटिया में उससे रेप (Rape) की वारदात को अंजाम दिया. पुलिस ने युवती को बरामद कर आरोपी को पकड़ लिया है. पुलिस आरोपी से पूछताछ करने में जुटी है. वारदात के बाद पीड़िता सहमी हुई है.

मेहंदीपुर बालाजी थानाधिकारी अजीत बड़सरा ने बताया कि रेप का शिकार हुई 25 साल की युवती मंदबुद्धि है. वह अपने दो भाइयों के साथ मेहंदीपुर बालाजी के दर्शन करने आई थी. मंगलवार को बालाजी मोड़ के समीप भारी भीड़ होने के कारण युवती अपने भाइयों से बिछड़ गई. युवती इधर-उधर घूम रही थी. उसी दौरान वहां उसे हरकेश मीणा नाम का युवक मिला. वह युवती को देखकर उसे बहला फुसलाकर खेतों में ले गया. उसने मीना-सीमला गांव में अपने खेत की कुटिया में ले जाकर उसके साथ रेप किया.

पुलिस ने देर रात युवती को बरामद कर आरोपी को पकड़ लिया था
हरकेश मीणा आपराधिक प्रवृत्ति का है. उसे युवती के साथ देखकर ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी. इस पर पुलिस सक्रिय हो गई. उसने हरकेश मीणा और लड़की की तलाश शुरू कर दी. देर रात को पुलिस ने युवती को खेत की कुटिया से दस्तयाब कर लिया और आरोपी को भी दबोच लिया. बुधवार को सुबह पुलिस ने युवती के बयान लिए. उसने जब रेप होने की बात बताई तो पुलिस ने हरकेश को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने पीड़िता मेडिकल मुआयना करवाया है. अब पीड़िता के न्यायालय में भी बयान कराए जाएंगे.

आपके शहर से (दौसा)

आरोपी हरकेश मीणा पूर्व में हत्या के एक मामले में जेल जा चुका है
बताया जा रहा है कि आरोपी हरकेश मीणा पूर्व में हत्या के एक मामले में जेल जा चुका है. वह फिलहाल जमानत पर जेल से बाहर आया हुआ है. वहीं आरोपी पर पूर्व में फायरिंग और मारपीट के भी कई मामले दर्ज हैं. बहरहाल पुलिस पूरे मामले की गहनता से जांच करने में जुटी है. उल्लेखनीय है कि मेहंदीपुर बालाजी में पिछले दिनों भी एक धर्मशाला में एक उत्तर प्रदेश की युवती के साथ रेप का प्रयास किया था। आरोपी अपने मंसूबों में सफल नहीं हुआ तो उसकी हत्या कर दी थी.

Tags: Crime News, Dausa news, Rajasthan news, Rape Case

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *