मेघालय असेंबली चुनाव: कांग्रेस ने 55 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की, देखें किसको कहां से मिला टिकट

नई दिल्ली: कांग्रेस ने बुधवार को मेघालय विधानसभा चुनाव के लिए अपने 55 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की जिनमें प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विजय विंसेट एच पाला का नाम प्रमुख है. पार्टी की ओर से जारी सूची के मुताबिक, सुतंगा सायपुंग विधानसभा सीट से विंसेट पाला को उम्मीदवार बनाया गया है. उनके अतिरिक्त रलियांग से रिचर्ड लिंगदोह, पूर्वी शिलांग से मैनुअल बैडवार, उत्तरी शिलांग से एंटोनियस लिंगदोह और कई अन्य नेताओं को उम्मीदवार बनाया गया है. 

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की अध्यक्षता में बुधवार को पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई थी जिनमें उम्मीदवारों के नामों को मंजूरी प्रदान की गई. दरअसल, पिछले विधानसभा चुनाव में 21 सीटों के साथ कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी. वहीं 2018 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी 47 सीटों पर चुनाव लड़ी थी लेकिन उसे मात्र 2 सीटों पर ही जीत हासिल कर पाई थी. वहीं, एनपीपी (NPP) ने 20 सीटों पर जीत दर्ज की थी. हालांकि, एनपीपी के साथ मिलकर बीजेपी ने सरकार बना ली थी. 

 कांग्रेस के उम्मीदवारों की लिस्ट यहां देखें-

आज देर शाम कांग्रेस की मेघालय इकाई ने उम्मीदवारों की सूचि जारी की (फोटो-@INCMeghalaya)

पहली सूचि में कांग्रेस ने 55 उम्मीदवारों की घोषणा की (फोटो-@INCMeghalaya)

मालूम हो कि मेघालय में 60 में से 36 विधानसभा सीटों पर महिलाओं की संख्या पुरुषों से अधिक है. लेकिन दुर्भाग्य की बात है कि मेघालय की राजनीति में महिलाओं की भागीदारी न के बराबर है. दरअसल, मेघालय विधानसभा की सभी 60 सीटों पर 27 फरवरी को मतदान होगा और 2 मार्च को मतगणना होगी.

Tags: Congress News, Mallikarjun kharge, Meghalaya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *