बेटी के पैदा होने पर ऑपरेशन रूम में क्या हुआ था? प्रियंका चोपड़ा ने बताया आंखों-देखा हाल, बोलीं- लगता नहीं था..

नई दिल्ली: प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) के दुनियाभर में फैंस हैं, जो उनकी फिल्मों और निजी जिंदगी के बारे में जानने के लिए उत्सुक रहते हैं. वे इस समय पति निक जोनास और बेटी मालती मैरी के साथ जिंदगी के खूबसूरत लम्हों का आनंद उठा रही हैं, पर उनकी बेटी का जन्म इतनी आसान से नहीं हुआ था. एक्ट्रेस ने अब बताया कि उन्होंने सरोगेसी का रास्ता क्यों अपनाया था और बेटी को जन्म के समय किस तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ा था.

मालती मैरी समय से पहले ही इस दुनिया में आ गई थीं. एक्ट्रेस ने वोग मैगजीन से हुई बातचीत में बताया कि उन्हें यकीन नहीं था कि उनकी बेटी बच जाएंगी. मालती मैरी का जब जन्म हुआ था, तब प्रियंका ऑपरेशन थियेटर में मौजूद थीं. वे याद करते हुए कहती हैं, ‘मैं ऑपरेशन रूम में थीं जब वे इस दुनिया में आईं. वे आकार में हाथ से भी छोटी थीं. मैंने इंटेसिव केयर में नर्सों को काम करते हुए देखा. वे भगवान के दिए काम को करती हैं. वे जब बेटी की बॉडी में ट्यूब डाल रहे थे, तब मैं और निक वही खड़े होकर यह सब देख रहे थे. मुझे नहीं पता कि वे कैसे जान लेते हैं कि ट्यूब कहां इंसर्ट करनी है. मैं यह भी नहीं जानती थी कि बेटी बचेगी या नहीं.’

(फोटो साभार: Instagram@priyankachopra)

प्रियंका चोपड़ा ने सरोगेसी का रास्ता क्यों अपनाया?
प्रियंका ने बताया कि उन्हें स्वास्थ्य समस्या थी, जिसकी वजह से वे सामान्य तरीके से मां नहीं बन सकती थीं, इसलिए सरोगेसी का रास्ता अपनाया. ज्यादा उम्र होने पर महिलाएं आसानी से मां नहीं बन पातीं. उन्हें मजबूरी में आईवीएफ या फिर सरोगेसी का रास्ता अपनाना पड़ता है. 40 साल की प्रियंका चोपड़ा भी कुछ ऐसी ही दिक्कतों का सामना कर रही थीं. एक्ट्रेस ने सरोगेसी को लेकर कहा, ‘मैं मेडिकल प्रॉब्लम से जूझ रही थी. मेरे लिए ऐसा करना जरूरी था. मैं खुशकिस्मत हूं कि मेरे हालात ऐसे थे जो मैं ऐसा कर पाई.’

10 साल छोटे निक जोनास से की थी शादी
प्रियंका ने अपनी सरोगेट की तरीफ की, जिन्होंने करीब 6 महीने मालती मैरी को अपनी कोख में रखा था. एक्ट्रेस ने सरोगेट को दयालु, फनी और बहुत अच्छा इंसान बताया. एक्ट्रेस ने करीब 36 साल की उम्र में अपने से 10 साल छोटे निक जोनास से शादी की थी. कपल की शादी के करीब 4 साल बाद उनकी जिंदगी में बेटी मालती मैरी की एंट्री हुई. प्रियंका और निक ने जनवरी 2022 में बेटी का इस दुनिया में स्वागत किया था.

बॉलीवुड के साथ हॉलीवुड में भी कर रहीं काम
प्रियंका चोपड़ा का जन्म 18 जुलाई 1982 को हुआ था. वे मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने के बाद लोगों की नजरों में आई थीं. उन्होंने बॉलीवुड की कई यादगार फिल्मों में अहम रोल निभाए हैं, जिनमें ‘बर्फी’, ‘7 खून माफ’, ‘मैरी कॉम’, ‘क्रिश’ और ‘डॉन’ जैसी फिल्में शामिल हैं. वे अगली बार फरहान अख्तर की फिल्म ‘जी ले जरा’ में नजर आएंगी, जिसमें आलिया भट्ट और कैटरीना कैफ भी अहम रोल में हैं. वे ‘लव अगेन’, ‘सिटाडेल’ और ‘शीला’ जैसे हॉलीवुड प्रोजेक्ट्स का भी हिस्सा हैं. एक्ट्रेस ने हाल में बेटी मालती मैरी के साथ एक फोटोशूट करवाया था, जिसकी झलकियां इंस्टाग्राम पर शेयर की हैं. प्रियंका ने यूं तो बेटी के साथ कई फोटोज शेयर की हैं, पर किसी भी फोटो में उनका चेहरा नहीं दिखाया है.

Tags: Nick Jonas, Priyanka Chopra

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *