बिहार में सरस्वती पूजा विवाद पर गिरिराज- सनातन का अपमान करनेवालों को संरक्षण दे रहे नीतीश कुमार

बेगूसराय. बिहार में रामचरितमानस विवाद के बाद अब प्रदेश में सरस्वती पूजा को लेकर नया विवाद शुरू हो गया है. गिरिराज सिंह ने मधेपुरा के बीएन मंडल यूनिवर्सिटी के इंजीनियरिंग कॉलेज में सरस्वती पूजा पर रोक लगा दी गई है. वहीं दूसरे विश्वविद्यालयों के साथ अन्य  सरकारी शिक्षण संस्थानों में विद्या की देवी सरस्वती की मूर्ति लगाने का विरोध करने पर भी बिहार सरकार को आड़े हाथों लिया है. गिरिराज सिंह ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को निशाने पर लेते हुए उनपर कुर्सी के लिए किसी हद तक नीचे जाने का आरोप लगाया है.

गिरिराज सिंह ने नीतीश कुमार व बिहार सरकार पर हिंदू देवी-देवताओं एवं सनातन धर्म के विरोध करनेवालों को संरक्षण देने का आरोप लगाते हुए उन्हें मुखौटा करार दिया है.  उन्होंने कहा कि आज बिहार सरकार के संरक्षण में हिंदू देवी देवताओं का अपमान किया जा रहा है. लगता है नीतीश सरकार बिहार को पाकिस्तान बनाने की कोशिश में जुटी हुई है.

बता दें कि मधेपुरा के बीपी मंडल इंजीनियरिंग कॉलेज में मंगलवार 17 जनवरी से कॉलेज परिसर में सरस्वती पूजा पर रोक लगा दी गई है. इसके बाद से यहां के छात्र भड़के हुए हैं. प्रिंसिपल के सरस्वती पूजा पर रोक वाले आदेश के बाद से नाराज छात्रों और कॉलेज प्रशासन में विवाद चल रहा है. नाराज छात्र लगातार प्रिंसिपल से पूजा की अनुमति देने की मांग कर रहे हैं. गिरिराज सिंह इसी मुद्दे को लेकर बिहार सरकार से नाराजगी जता रहे हैं.

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा जम्मू-कश्मीर में है. इसी क्रम में उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा था कि वे अपने पूर्वजों के घर में हैं. अब इसी को लेकर केंद्रीय मंत्री व भाजपा सांसद गिरिराज सिंह ने उनपर सियासी हमला किया है. अपने संसदीय क्षेत्र बेगूसराय में गिरिराज सिंह ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि आरोप लगाया कि वे देश के टुकड़े होने की चाहत रखनेवालों के साथ खड़े हैं.

इसी क्रम में मीडिया से बातचीत में गिरिराज सिंह ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के ट्वीट के जवाब में कटाक्ष किया.  उन्होंने कहा कि आज राहुल गांधी जम्मू-कश्मीर जाने पर अपने घर आने एवं पूर्वजों का केंद्र बता रहे हैं, लेकिन शायद उन्हें अंदाजा नहीं है कि उनके पूर्वजों का केंद्र क्या था. अगर देखा जाए तो राहुल गांधी महबूबा मुफ्ती जैसे लोगों से तालमेल कर रहे हैं जो कि आतंकवादी संगठनों को संरक्षण देने का काम करती हैं.

गिरिराज सिंह ने राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को टुकड़े-टुकड़े गैंग जोड़ो यात्रा करार देते हुए कहा, आज राहुल गांधी वैसे लोगों के साथ हैं जो धारा 370 का हटाने का विरोध कर रहे थे, जबकि जम्मू-कश्मीर की जनता भली-भांति इस बात को जानती है. बता दें कि राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा था, आज, जम्मू-कश्मीर पहुंचने की बहुत खुशी है, क्योंकि अपने घर जा रहा हूं, जहां से मेरे पूर्वजों की जड़ें जुड़ी हैं. और, सीखता समझता जा रहा हूं, खुद को, हर प्रदेश को, अपने देश को.

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के ट्वीट का स्क्रीनशॉट.

दरअसल केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह अपने दो दिवसीय दौरे पर अपने संसदीय क्षेत्र बेगूसराय में हैं. शनिवार को गिरिराज सिंह के द्वारा सदर अस्पताल परिसर में 50 बेड के एक चिल्ड्रेन वार्ड का भी उद्घाटन किया जाना है. साथ ही साथ कई अन्य कार्यक्रम भी आयोजित हैं.

Tags: Begusarai news, Bihar News, CM Nitish Kumar, Happy Saraswati Puja, Rahul gandhi, Saraswati Puja

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *