बिकरु कांड:खुशी के जमानत प्रपत्रों के अपूर्ण सत्यापन रिपोर्ट भेजने पर सब रजिस्ट्रार को नोटिस जारी – Bikru Case: Notice Issued To Sub-registrar On Sending Incomplete Verification Report Of Khushi Bail Forms

खुशी दुबे
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

बिकरू कांड की आरोपी खुशी के जमानत के प्रपत्र की शुक्रवार को रजिस्ट्रार कार्यालय से सत्यापन रिपोर्ट अपूर्ण आने पर अदालत ने  सब रजिस्ट्रार जोन-चार को नोटिस जारी कर 23 जनवरी को स्पष्ट आख्या के साथ तलब किया है। चौबेपुर के बिकरू गांव में दो जुलाई 2020 को दबिश देने गई पुलिस टीम पर गैंगस्टर विकास दुबे गैंग ने फायरिंग कर दी थी।

घटना में बिल्हौर सर्किल के तत्कालीन सीओ देवेंद्र मिश्रा समेत आठ पुलिस कर्मियों की मौत हो गई थी। कई लोग घायल भी हुए थे। इस मामले में पुलिस ने पुलिस मुठभेड़ में मारे जा चुके अमर दुबे की पत्नी खुशी दुबे पर हत्या, हत्या का प्रयास, डकैती के मुख्य मामले के साथ ही फर्जी दस्तावेज लगा सिम लेने का मामला दर्ज किया था।

मामले में  सुप्रीम कोर्ट ने आरोपी खुशी की जमानत मंजूर की थी। बचाव पक्ष ने जमानत आदेश के साथ ही जमानत के प्रपत्र अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश-13 पॉक्सो शैलेंद्र कुमार वर्मा की अदालत में दाखिल दखिल किए थे। अदालत से जमानत प्रपत्रों को रजिस्टर्ड डाक से पनकी व नौबस्ता थाने में भेजा गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *