बाहुबली नेता अतीक अहमद के खिलाफ एक्शन में योगी सरकार, लखनऊ में 4 करोड़ का प्लॉट सीज। UP News Former MP Atique Ahmed plot worth Rs 4 crore seized

Image Source : FILE
Atique Ahmed

Highlights

  • अतीक अहमद के खिलाफ एक्शन में योगी सरकार
  • लखनऊ में 4 करोड़ का प्लॉट सीज
  • 30 करोड़ की संपत्ति पर जल्द होगी कार्रवाई

UP News: बाहुबली नेता और पूर्व सांसद अतीक अहमद के खिलाफ यूपी की योगी सरकार एक्शन में है। लखनऊ में अतीक अहमद का 4 करोड़ रुपए का अवैध प्लॉट सीज किया गया है। इस बात की जानकारी लखनऊ के एसडीएम सदर ने दी है। अधिकारी ने बताया कि यह पूर्व सांसद अतीक अहमद की अवैध संपत्ति है। ये 300 स्कवॉयर फीट में बना प्लॉट है, जिसकी कीमत 4 करोड़ रुपए है। हमने इस प्लॉट को सीज कर दिया है। इसके अलावा जल्द ही उनकी 30 करोड़ की संपत्ति भी सीज की जाएगी। 

अगस्त में 76 करोड़ रुपए की संपत्ति हुई थी कुर्क

इससे पहले अगस्त में अतीक अहमद के खिलाफ बड़ी कार्रवाई हुई थी। उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में जिला मजिस्ट्रेट के आदेश पर बाहुबली नेता और पूर्व सांसद अतीक अहमद की 76 करोड़ रुपए की अचल संपत्ति कुर्क की गई थी। पुलिस अधीक्षक (नगर) दिनेश कुमार सिंह ने बताया था कि थाना धूमनगंज में गैंगस्टर एक्ट के तहत अतीक अहमद के विरुद्ध मामला दर्ज है और उसकी संपत्ति का पता लगाया जा रहा है। बता दें कि अतीक अहमद प्रयागराज की शहर पश्चिमी सीट से लगातार 5 बार विधायक रहे हैं और उन्होंने समाजवादी पार्टी के टिकट से 2004 में फूलपुर लोकसभा सीट से चुनाव जीता था। 

जिला मजिस्ट्रेट ने जारी किया था आदेश

दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि पुलिस की ओर से उपलब्ध कराई गई रिपोर्ट पर जिला मजिस्ट्रेट ने 20 अगस्त, 2022 को अतीक अहमद की 3 अचल संपत्तियों को कुर्क करने का आदेश जारी किया था। मजिस्ट्रेट के आदेश का पालन करते हुए अतीक अहमद की इन संपत्तियों को कुर्क किया गया था। सिंह ने बताया था कि इन संपत्तियों का रकबा 12 बीघे से अधिक है और बाजार में अनुमानित कीमत 76 करोड़ रुपए है। कुर्की की कार्रवाई के दौरान एसडीएम (सदर) सहित बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया था।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

function loadFacebookScript(){
!function (f, b, e, v, n, t, s) {
if (f.fbq)
return;
n = f.fbq = function () {
n.callMethod ? n.callMethod.apply(n, arguments) : n.queue.push(arguments);
};
if (!f._fbq)
f._fbq = n;
n.push = n;
n.loaded = !0;
n.version = ‘2.0’;
n.queue = [];
t = b.createElement(e);
t.async = !0;
t.src = v;
s = b.getElementsByTagName(e)[0];
s.parentNode.insertBefore(t, s);
}(window, document, ‘script’, ‘//connect.facebook.net/en_US/fbevents.js’);
fbq(‘init’, ‘1684841475119151’);
fbq(‘track’, “PageView”);
}

window.addEventListener(‘load’, (event) => {
setTimeout(function(){
loadFacebookScript();
}, 7000);
});

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *