बाबर की रणनीति ने दिखाया कमाल, फिर भड़के पूर्व कप्तान… वो टीम के साथ कर क्या रहे हैं?

हाइलाइट्स

बाबर आजम की रणनीति ने दिखाया कमाल
फिर भड़के पूर्व कप्तान मोहम्मद हफीज
कहा- …वो टीम के साथ कर क्या रहे हैं?

नई दिल्ली. आईसीसी पुरुष टी20 वर्ल्ड कप 2022 (ICC Men’s T20 World Cup 2022) के शुरू होने में अब गिनती के महज कुछ दिन शेष रह गए हैं. प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले पड़ोसी देश पाकिस्तान (Pakistan) की मेन समस्या जस की तस बनी हुई है. ग्रीन टीम के सलामी बल्लेबाज अगर फेल होते हैं तो मध्यक्रम के बल्लेबाज प्रेशर झेलने में नाकामयाब साबित हो रहे हैं, और पूरी टीम जल्द ही धराशाही हो जा रही है.

मध्यक्रम की विफलता को देखते हुए कैप्टन बाबर आजम ने ट्राई सीरीज में अहम रणनीति के तहत कुछ परिवर्तन किया था, जो टीम के लिए काफी कारगर भी साबित हुआ. कप्तान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ क्राइस्टचर्च में जल्दी दो विकेट गिर जाने के बाद हैदर अली या इफ्तिखार अहमद के बजाय चौथे क्रम पर शादाब खान को मौका दिया. इस बीच दोनों खिलाड़ियों के बीच 61 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी हुई, नतीजा यह रहा कि पाकिस्तान यह मुकाबला छह विकेट से अपने नाम करने में कामयाब रहा.

यह भी पढ़ें- VIDEO: सूर्यकुमार यादव को भा रही है ऑस्ट्रेलियाई जमीं, मुकाबलों के लिए हुए उत्साहित

बाबर के इस सफल रणनीति की सराहना करने बजाय पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मोहम्मद हफीज (Mohammad Hafeez) ने उनकी आलोचना की है. उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए लिखा है, ‘नंबर चार पर शादाब और नंबर पांच पर नवाज का प्रमोशन शॉर्ट टर्म सफलता दे सकती है, लेकिन यह मध्यक्रम के बल्लेबाजों के मन में अधिक दबाव और संदेह पैदा करेगा. वह वहां क्यों हैं? अगर उन पर भरोसा नहीं तो वो टीम के साथ कर क्या रहे हैं? ऐसे तो मध्यक्रम एक समस्या बनी रहेगी.’

Tags: Babar Azam, Mohammad hafeez, Pakistan, Pakistan vs New Zealand, Shadab Khan

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *