बर्बरता से टूटीं हड्डी और पसलियां:प्रिया को हाथ-पैर बांध घसीटा, शरीर में जमा था ढाई लीटर खून, डॉक्टर भी कांपे – Lucknow Sr College Girl Death Case Postmortem Report Revealed Know In Details

प्रिया मौत मामले में जांच करती पुलिस
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

लखनऊ के एसआर कॉलेज के हॉस्टल में रहनी वाली 13 वर्षीय छात्रा प्रिया राठौर पर बर्बरता की गई थी। उसका गला दबाया गया। घसीटा भी गया। इसके सुबूत प्रिया की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हैं। अमर उजाला के पास प्रिया की पोस्टमार्टम रिपोर्ट मौजूद है। शहर के एक बड़े एक्सपर्ट ने पोस्टमार्टम में सामने आए तथ्यों का विस्तार से विश्लेषण कर बताया, रिपोर्ट से स्पष्ट है कि प्रिया की मौत कोई हादसा या आत्महत्या नहीं, बल्कि हत्या है।

जालौन निवासी जसराम राठौर की बेटी बीकेटी स्थित एसआर कॉलेज से आठवीं कक्षा की पढ़ाई कर रही थी। वह स्कूल के हॉस्टल में रहती थी। 20 जनवरी की रात प्रिया की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। 

स्कूल प्रशासन मामला दबाने के लिए बयान बदल रहा था। आखिर में सोमवार रात को जसराम की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात पर हत्या का केस दर्ज किया। प्रिया की पोस्टमार्टम रिपोर्ट से कई बड़े खुलासे हुए। एक्सपर्ट के मुताबिक प्रिया की गले (सर्वाइकल) की सी-7, सी-4 और सी-5 हड्डियां टूटी हैं। 

गले में ऐसी चोट भी पाई गई जो गिरने से नहीं, बल्कि गला दबाने या मारने से ही आ सकती है। प्रिया के शरीर के पिछले हिस्से (हिप्स) में रगड़ के निशान थे। जो घसीटे जाने की ओर इशारा करते हैं। मतलब उसका गला दबाया गया और उसे घसीटा भी गया। बर्बरता की वजह से उसके पैर की हड्डी व पसलियां टूटीं। एक्सपर्ट का कहना है कि एक तरह से लिंचिंग कर उसको मारा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *