प्रदीप नरवाल का सुपर 10 बेकार, यूपी योद्धा को मिली करारी हार; बेंगलुरू बुल्स ने तमिल थलाइवाज को पीटा

हाइलाइट्स

सीजन की तीसरी जीत हासिल करने के बाद बेंगलुरु की टीम तीसरे स्थान पर आ गई है
गुजरात को भी दूसरी जीत का फायदा हुआ है और वे छठे स्थान पर आ गए हैं
लगातार पांच मैच जीत चुकी दबंग दिल्ली ने पहले स्थान पर कब्जा है

नई दिल्ली. प्रो कबड्डी लीग में बुधवार को गुजरात जॉयंट्स ने यूपी योद्धा को हराकर सीजन की दूसरी जीत दर्ज की. गुजरात ने 51-45 के अंतर से इस मुकाबले को अपने नाम किया. इस मैच में सीजन के सबसे अधिक प्वाइंट बने हैं. दोनों टीमों के दो-दो खिलाड़ियों ने सुपर 10 लगाए. गुजरात के कप्तान चंद्रन रंजीत ने सबसे अधिक 19 रेड प्वाइंट हासिल किए. प्रदीप नरवाल ने भी 17 रेड प्वाइंट्स लिए, लेकिन वह अपनी टीम को जिता नहीं पाए. एक अन्य मैच में बेंगलुरु बुल्स ने तमिल थलाइवाज के खिलाफ बड़ी जीत हासिल की. थलाइवाज को 45-28 के अंतर से हराते हुए बेंगलुरु ने सीजन की तीसरी जीत दर्ज की.

यूपी योद्धा और गुजरात जॉयंट्स के रेडर्स ने लगातार प्वाइंट बनाए. यूपी ने गुजरात को एक बार ऑल आउट भी किया, लेकिन गुजरात के कप्तान चंद्रन रंजीत अपनी टीम को पिछड़ने नहीं दिया, रंजीत ने इस सीजन का अपना पहला सुपर 10 पूरा किया, लेकिन हाफ टाइम तक यूपी दो प्वाइंट की बढ़त पर थी, यूपी की ओर से प्रदीप नरवाल ने 8 और सुरेंदर गिल ने पांच रेड प्वाइंट्स बनाए.

दूसरे हाफ में गुजरात ने किया यूपी को डॉमिनेट
दूसरे हाफ में यूपी ऑल आउट हुई और गुजरात दो प्वाइंट के साथ 25-23 से आगे हो गई. बाद में रंजीत ने 4 प्वाइंट्स की रेड लगाकर यूपी को दोबारा ऑल आउट के करीब भेजा. सातवें मिनट में यूपी दोबारा ऑल आउट हुई और गुजरात 37-29 से आगे हो गई. सुरेंदर ने सुपर रेड लगाते हुए अपना सुपर 10 पूरा किया. मैच खत्म होने के कुछ ही पहले यूपी तीसरी बार ऑल आउट हुई और गुजरात ने 11 प्वाइंट की अच्छी बढ़त हासिल कर ली. इसके बाद यूपी की टीम वापसी नहीं कर सकी.

पैंथर्स ने टाइटंस को बड़े अंतर से पीटा, पलटन ने आखिरी रेड में पलटा मैच

बेंगलुरु बुल्स ने तमिल थलाइवाज को बड़े अंतर से हराया
प्रो कबड्डी लीग (PKL) 2022 के 29वें मुकाबले में बेंगलुरु बुल्स ने तमिल थलाइवाज के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज की. थलाइवाज को 45-28 के अंतर से हरा दिया. बेंगलुरु को लगातार दो हार झेलने के बाद पहली जीत मिली है. वहीं, थलाइवाज को इस सीजन की तीसरी हार मिली. मुकाबले की शुरुआत से ही बेंगलुरु का दबदबा रहा और उन्होंने थलाइवाज को मौके नहीं दिए. सातवें मिनट में ही थलाइवाज को ऑल आउट करके बेंगलुरु ने मैच में छह प्वाइंट की बढ़त ले ली थी.

ऑल आउट होने के बाद थलाइवाज ने अच्छी वापसी की और हाफ टाइम होने तक बेंगलुरु की बढ़त को पांच प्वाइंट से अधिक नहीं होने दिया था. नरेंदर कंडोला एक बार फिर थलाइवाज के लिए अकेले संघर्ष करते दिखे और उन्होंने सात रेड प्वाइंट्स लिए थे. दूसरे हाफ में भी बेंगलुरु का ही दबदबा रहा और उन्होंने छठे मिनट में थलाइवाज को फिर से ऑल आउट कर दिया. थलाइवाज वापसी की कोशिश करते रहे, लेकिन मैच उनके हाथ से निकलता गया. अंतिम पांच मिनट में विकास कंडोला ने अच्छा खेल दिखाया और पांच प्वाइंट लेकर मैच में कुल सात प्वाइंट हासिल किए.

प्रो कबड्डी लीग की प्वाइंट्स टेबल
सीजन की तीसरी जीत हासिल करने के बाद बेंगलुरु की टीम तीसरे स्थान पर आ गई है. गुजरात को भी दूसरी जीत का फायदा हुआ है और वे छठे स्थान पर आ गए हैं. लगातार पांच मैच जीत चुकी दबंग दिल्ली ने पहले स्थान पर कब्जा जमाया हुआ है. यूपी टॉप सिक्स से बाहर हो गई है.

Tags: Bengaluru Bulls, Gujarat Giants, Pro Kabaddi League, Pro Kabaddi News, Tamil thalaivas, Up yoddha

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *