पटना में यूरेनियम मिलने की सूचना पर बिहार एटीएस और पुलिस में खलबली! पकड़े गए 9 लोगों में 2 नेपाली नागरिक

हाइलाइट्स

पटना में यूरेनियम मिलने की सूचना पर 9 अपराधी गिरफ्तार.
गिरफ्तार अपराधियों में दो नेपाली नागरिक और एक यूपी का.
पुलिस मुख्यालय के अनुसार, सभी अपराधी ठग गिरोह के हैं.

पटना. पुलिस ने दुर्लभ रेडियो एक्टिव धातु यूरेनियम की आड़ में ठगी किए जाने के सनसनीखेज मामले का खुलासा किया है. गुप्त सूचना के आधार पर शुक्रवार को बिहार एटीएस टीम ने पत्रकार नगर पुलिस के साथ मिलकर राजेंद्र नगर टर्मिनल के पास छापेमारी की. इस दौरान एटीएस और पटना पुलिस की टीम ने एक काले रंग की क्रेटा कार के साथ 9 लोगों को गिरफ्तार कर लिया. इनके पास से काले रंग के लेदर के दो बंद थैले बरामद किए गए; जिसमें अंग्रेजी में यूरेनियम मेड इन यूएसए जैसे शब्द लिखे गए थे.

बताया जा रहा है कि बरामद तथाकथित यूरेनियम लिखे थैले के संबंध में गहन छानबीन व पूछताछ की गई. यूरेनियम तस्करी से संबंधित मामले के सत्यापन के बाद यह बात सामने आई कि सभी संदिग्ध लोग दरअसल दुर्लभ रेडियोएक्टिव धातु यूरेनियम की तस्करी के नाम पर ठगी करने वाले पेशेवर गिरोह के सदस्य हैं. ये हेरोइन जैसे दिखने वाले पदार्थ लेदर के कीमती बैग में भरकर उस पर यूरेनियम और उसकी विशेषताओं को अंग्रेजी में अंकित कर उस पर मेड इन यूएसए लिख देते थे. यह गिरोह ऊंची कीमत पर संदिग्ध पदार्थ को बेचने की फिराक में था.

जिन लोगों को गिरफ्तार किया गया है उनमें एक संतलाल भारती उत्तर प्रदेश का रहने वाला है; जबकि अरुण कुमार अनुज कुमार और उमाशंकर ठाकुर पूर्णिया के रहने वाले बताए जाते हैं. रामबाबू सिंह मोतिहारी बैजू लाल दास और विश्वनाथ यादव नेपाल रंजन कुमार नालंदा विवेक कुमार पटेल पटना का रहने वाला बताया जाता है.

आपके शहर से (पटना)

फिलहाल पटना पुलिस इनसे पूछताछ कर रही है और इनसे मिली जानकारी के आधार पर गिरोह के दूसरे सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है. उधर, बरामद चमड़े के बैग में यूरेनियम लिखा होने के कारण काफी देर तक अफरा-तफरी भी मची रही; क्योंकि एक किलोग्राम 800 ग्राम यूरेनियम की अफवाह फैल गई थी.

Tags: Bihar News, Crime In Bihar, Patna News Update

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *