नहाने के दौरान गंगा में डूबने से युवक की मौत, 4 अन्य लापता

Image Source : FILE PHOTO
Representational Image

Highlights

  • 24 घंटे बीत जाने के बाद भी नहीं चल सका पता
  • SDRF कर रही तलाश

Uttar Pradesh: कानपुर के बिल्हौर इलाके में गंगा नदी में नहाने के दौरान डूबने से एक नवयुवक की मौत हो गई तथा चार अन्य लापता हो गए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना पर दुख जताते हुए अधिकारियों को राहत एवं बचाव कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। बिल्हौर के पुलिस क्षेत्राधिकारी राजेश कुमार ने बुधवार को यह जानकारी दी। 

गंगा नदी में गए थे नहाने

उन्होंने बताया कि मंगलवार को सौरभ सिंह (19) कुछ लोगों के साथ बिल्हौर के कोठी घाट पर गंगा नदी में नहाने गए थे। उन्होंने बताया कि सौरभ के साथ अनुष्का उर्फ दिव्या (15), उसकी बहन अंशिका (12), तनुष्का (17) व उसकी बहन अनुष्का (13), सृष्टि तथा गौरी भी थीं। सृष्टि और गौरी ने नदी में उतरने से मना कर दिया जबकि बाकी लोग नदी में नहाने लगे।

24 घंटे गुजर जाने के बाद भी नहीं चल सका पता

उन्होंने बताया कि इसी दौरान तनुष्का गहरे पानी में चली गई और डूबने लगी। उसे बचाने की कोशिश में दिव्या, अनुष्का, अंशिका और सौरभ भी डूब गए। नदी के आस-पास मौजूद कुछ गोताखोरों ने डूब रहे लोगों को बचाने की कोशिश की। इस दौरान उन्होंने सौरभ का शव बाहर निकालां हादसे के करीब 24 घंटे गुजर जाने के बाद भी उनका कुछ पता नहीं चल सका है।

SDRF कर रहा तलाश

कुमार ने बताया कि राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (SDRF) को भी लापता लोगों की तलाश के काम में लगाया गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे का संज्ञान लेते हुए जिला प्रशासन के अधिकारियों को बचाव एवं राहत कार्य संचालित करने के निर्देश दिए हैं।

बीते दिनों संभल में हुआ था हादसा

बीते दिनों यूपी के ही संभल जिले के रजपुरा थाना क्षेत्र में हरि बाबा धाम पर गंगा स्नान को गए दो भाई गहरे पानी में फंस गए थे। चीख पुकार सुनकर आसपास के खेतों में काम कर रहे लोग मौके पर पहुंचे और जैसे-तैसे एक भाई को बचा लिया। जबकि दूसरे का पता नहीं लग सका। जानकारी पर परिजन और गोताखोर भी मौके पर पहुंच गए थे। देर शाम को बबलू का शव वहां से कुछ दूरी पर मिला था । एक भाई की मृत्यु की खबर से परिजनों में खलबली मच गई और सभी का रो-रोकर बुरा हाल था। रजपुरा के गांव मोलनपुर डांडा निवासी चंदपाल के बेटे बबलू 13 व अखिलेश सोमवार की शाम को थाना क्षेत्र में ही हरि बाबा बांध के समीप गंगा पर स्नान के लिए गए थे।

Latest India News

function loadFacebookScript(){
!function (f, b, e, v, n, t, s) {
if (f.fbq)
return;
n = f.fbq = function () {
n.callMethod ? n.callMethod.apply(n, arguments) : n.queue.push(arguments);
};
if (!f._fbq)
f._fbq = n;
n.push = n;
n.loaded = !0;
n.version = ‘2.0’;
n.queue = [];
t = b.createElement(e);
t.async = !0;
t.src = v;
s = b.getElementsByTagName(e)[0];
s.parentNode.insertBefore(t, s);
}(window, document, ‘script’, ‘//connect.facebook.net/en_US/fbevents.js’);
fbq(‘init’, ‘1684841475119151’);
fbq(‘track’, “PageView”);
}

window.addEventListener(‘load’, (event) => {
setTimeout(function(){
loadFacebookScript();
}, 7000);
});

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *