दीपक चाहर से नाराज हुआ ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज, बोले- गेंदबाज कानून का इस्तेमाल नहीं करता…

नई दिल्ली. पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ब्रैड हॉग मंगलवार (4 अक्टूबर) को इंदौर में तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच के दौरान नॉन-स्ट्राइकर एंड पर ट्रिस्टन स्टब्स के खिलाफ रन आउट से बचाने के लिए भारतीय तेज गेंदबाज दीपक चाहर पर अपनी नाराजगी जाहिर की है. हाल ही में भारतीय गेंदबाज दीप्ति शर्मा ने इंग्लैंड की बल्लेबाज चार्ली डीन को गेंद फेंकने से पहले बाहर निकलने के लिए रन आउट किया था. इस घटना के बाद से ‘स्पिरिट ऑफ क्रिकेट’ के नाम पर क्रिकेट जगत दो टुकड़ों में बंटा हुआ है. एक धड़ा इसे सही बता रहा है तो एक गलत.

ब्रैड हॉग इस बात से काफी नाखुश हैं, क्योंकि बल्लेबाज ने अपने एक्शन पर कोई निराशा भी नहीं दिखाई. गेंदबाज ने बल्लेबाज को पवेलियन भेजने की जगह सिर्फ चेतावनी दी. ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज को याद दिलाया कि उन्हें ‘क्रिकेट की भावना’ से उसी तरह ऊपर उठने की जरूरत है, जैसे वे अंपायर के फैसले का विरोध करने के लिए निर्णय समीक्षा प्रणाली (डीआरएस) का उपयोग करते हैं.

T20I Cricket: भारत के साथ मुकाबले से पहले थाईलैंड से हारा पाकिस्तान

IND VS SA: पहला वनडे आज, मुकाबले में 6 ऐसे खिलाड़ी जिनको आमने-सामने देखना होगा मजेदार

बैड हॉग ने ट्वीट किया, ”दीपक चाहर की तारीफ उनके अच्छे जेस्चर के लिए की जा रही है. फिर भी बल्लेबाजों के एक्शन को लेकर कोई निराशा नहीं है. बल्लेबाज कानून तोड़ता है, गेंदबाज कानून का इस्तेमाल नहीं करता. हम अंपायरों के फैसले को नहीं मानते और डीआरएस लेते हैं, ‘क्रिकेट की भावना’ बेमानी हो गई है.”

बता दें कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरे टी20 मैच के दौरान यह घटना हुई थी. मैच का 16वां ओवर चल रहा था. स्टब्स गेंदबाज की ओर देखे बिना क्रीज से आगे निकल गए थे. ऐसे में चाहर ने अपना रन अप रोका और बल्लेबाज को क्रीज से बाहर होने की चेतावनी दी. घटना के बाद भारतीय सीमर के चेहरे पर मुस्कान थी और बल्लेबाज ने शेष पारी में अपनी गलती नहीं दोहराई.

Tags: Brad Hogg, Deepak chahar, India vs South Africa, Mankading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *